Home /News /nation /

telangana cm k chandrashekhar rao film actor prakash raj rajya sabha election

राज्यसभा सदस्य की दौड़ में हैं अभिनेता प्रकाश राज, केसीआर के साथ बैठकों का दौर जारी

राज्यसभा सदस्य के लिए केसीआर के साथ प्रकाश राज की बातचीत चल रही है. फाइल फोटो

राज्यसभा सदस्य के लिए केसीआर के साथ प्रकाश राज की बातचीत चल रही है. फाइल फोटो

तेलंगाना से राज्यसभा सदस्य के तौर पर पूर्व राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी के नाम पर भी चर्चा जोरों पर है. विधानसभा में सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस की मजबूत पकड़ के चलते उसका तीनों सीटों पर निर्विरोध जीतना तय है.

नई दिल्ली. चुनाव आयोग द्वारा संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा के लिए तेलंगाना की एक सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी करते ही इस सीट को हासिल करने की होड़ शुरू हो गई है. जहां इस सीट के उम्मीदवार के लिए भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी का नाम चर्चा में है, वहीं जाने माने कलाकार प्रकाश राज भी उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हो चुके हैं. इसके लिए उनका तेलंगाना के मुख्यमंत्री के साथ लगातार बैठकों का दौर जारी है.

बता दें कि विधानसभा में पकड़ देखते हुए तेलंगाना में राज्यसभा की सीट पर टीआरएस का जीतना तय माना जा रहा है. फिल्म कलाकार प्रकाश राज का टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के साथ बैठकों का दौर जारी है. हाल ही में वह मुख्यमंत्री से मिलने एर्रावल्ली स्थित फार्महाउस पहुंचे थे. इसके बाद उनको उच्च सदन में नामित किए जाने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.

इससे पहले भी प्रकाश राज फरवरी में के. चंद्रशेखर राव से मिले थे. वहीं तेलंगाना से राज्यसभा सदस्य के तौर पर पूर्व राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी के नाम पर भी चर्चा जोरों पर है. विधानसभा में सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस की मजबूत पकड़ के चलते उसका तीनों सीटों पर निर्विरोध जीतना तय है.

तेलंगाना से राज्यसभा के लिए 7 सीटें हैं, सभी सीटें टीआरएस के कब्जे में हैं. चुनाव आयोग ने जो अधिसूचना जारी की है, उसके हिसाब से नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 19 मई है. एक सीट पर उपचुनाव इसलिए हो रहे हैं, क्योंकि राज्यसभा सांसद बंदा प्रकाश ने यह सीट खाली कर दी है. यहां चुनाव 30 मई को होंगे.

Tags: CM KCR, Prakash raj, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर