Home /News /nation /

तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव का बड़ा ऐलान, 750 मृत किसानों के परिवारों को देंगे 3-3 लाख रुपए

तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव का बड़ा ऐलान, 750 मृत किसानों के परिवारों को देंगे 3-3 लाख रुपए

750 किसानों के परिवारों की मदद का तेलंगाना सरकार ने निर्णय लिया है.

750 किसानों के परिवारों की मदद का तेलंगाना सरकार ने निर्णय लिया है.

Agricultural Laws,CM k Chandrashekhar Rao , तेलंगाना सरकार (Telangana Government) में मंत्री केटीआर ने कहा कि अब जब केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस ले लिया है को उन्हें बिना शर्त के किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस ले लेना चाहिए. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि केंद्र को भी किसानों के परिवारों को आर्थिक मदद देनी चाहिए इसके लिए सरकार उन किसान परिवारों को बिना किसी शर्त के 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दे जिन्होंने आंदोलन में अपनी जान गंवाई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से तीन कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को वापस लेने के बाद अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (CM k Chandrashekhar Rao ) ने एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम केसीआर ने शनिवार को कहा कि किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को वो आर्थिक मदद देंगे. उन्होंने ऐलान किया कि जिस किसान परिवार ने आंदोलन के दौरान अपने लोगों को खोया है उन परिवारों को तीन लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से भी पीड़ित परिवार को बिना किसी शर्त के 25-25 लाख रुपये देने का अनुरोध किया है.

    मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की तरफ से की गई इस बड़ी घोषणा की जानकारी उनके पुत्र केटीआर ने ट्वीट करके दी. उन्होंने ट्वीट करके बताया कि पिछले एक साल में कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ते हुए कई किसान परिवारों ने अपने लोगों को खोया है. इस आंदोलन में जान गंवाने वाले करीब 750 किसानों के परिवारों की मदद का तेलंगाना सरकार ने निर्णय लिया है.

    किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस ले सरकार
    तेलंगाना सरकार में मंत्री केटीआर ने कहा कि अब जब केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस ले लिया है को उन्हें बिना शर्त के किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस ले लेना चाहिए. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि केंद्र को भी किसानों के परिवारों को आर्थिक मदद देनी चाहिए इसके लिए सरकार उन किसान परिवारों को बिना किसी शर्त के 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दे जिन्होंने आंदोलन में अपनी जान गंवाई है.

    सीएम केसीआर की इस घोषणा से पहले इस मुद्दे पर बीजेपी सांसद ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारों के लिए मुआवजे के तौर पर 1-1 करोड़ रुपये देने की मांग की है. पंजाब सरकार ने पीड़ित किसान परिवारों के लिए पहले ही कई तरह की मदद का ऐलान किया है.

    Tags: K Chandrashekhar Rao, Kisan Andolan

    अगली ख़बर