गलवान में शहीद कर्नल संतोष बाबू के परिवार को KCR ने सौंपा 5 करोड़ रुपये का चेक, कहा- हम आपके साथ

गलवान में शहीद कर्नल संतोष बाबू के परिवार को KCR ने सौंपा 5 करोड़ रुपये का चेक, कहा-  हम आपके साथ
सीएम ने कहा कि वह कर्नल संतोष की मौत से बहुत परेशान थे और उन्होंने आश्वासन दिया कि वे हर समय कर्नल संतोष के परिवार साथ खड़े रहेंगे.

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrashekhar Rao) ने लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan Valley) में शहीद हुए कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू (Col. Santosh Babu) के परिवार को सोमवार को 5 करोड़ रुपये का चेक सौंपा.

  • Share this:
(पीवी रमन्ना कुमार)

हैदराबाद.
तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrashekhar Rao) ने लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan Valley) में शहीद हुए कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू (Col. Santosh Babu) के परिवार को सोमवार को 5 करोड़ रुपये का चेक सौंपा. साथ ही उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनके साथ खड़े हैं. मुख्यमंत्री के साथ मंत्री जगदीश्वर रेड्डी, वेमुला प्रशांत रेड्डी, मुख्य सचिव सोमेश कुमार, संसद सदस्य संतोष कुमार जोगिनपल्ली, विधान परिषद के उपाध्यक्ष नेति विद्या नागर सूर्यपुरी पहुंचे और कर्नल संतोष की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. बाद में, उन्होंने कर्नल संतोष की पत्नी संतोषी, माता-पिता मंजुला, उपेंद्र, बहन श्रुति को सांत्वना दी और कर्नल संतोष के बच्चों अभिज्ञान, अनिरुद्ध तेजा से बात की.

सीएम ने व्यक्तिगत रूप से समूह -1 अधिकारी के रूप में संतोषी को नियुक्त करने वाले पत्र को सौंप दिया है और हैदराबाद के बंजारा हिल्स में 711 वर्ग गज के आवास भूखंड को आवंटित करने वाले दस्तावेजों को भी संतोषी को सौंप दिया है. सीएम ने संतोषी को 4 करोड़ रुपये और कर्नल संतोष के माता-पिता को एक रुपये का चेक दिया. केसीआर ने देश की सुरक्षा के लिए अपने बहुमूल्य जीवन का बलिदान करने के लिए कर्नल संतोष की सराहना की.



ये भी पढ़ें- चीन ने भी माना, भारतीय सेना ने झड़प में ढेर कर दिया था चीनी कमांडिंग अधिकारी: सूत्र
सीएम ने कहा कि वह कर्नल संतोष की मौत से बहुत परेशान थे और उन्होंने आश्वासन दिया कि वे हर समय कर्नल संतोष के परिवार साथ खड़े रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि जब भी उन्हें किसी चीज़ की ज़रूरत हो तो परिवार के सदस्य उनसे संपर्क कर सकते हैं. सीएम ने मंत्री जगदीश रेड्डी से परिवार की देखभाल करने का आग्रह किया.

19 शहीदों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये देगी केसीआर
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सहायता राशि की घोषणा करते समय कहा था कि सीमाओं की सुरक्षा करने वाले बलों को यह संदेश दिया जाना चाहिए कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है. राव ने बाकी 19 शहीद जवानों के परिवारों को भी 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- आठ पुलिस वाले थे Night Duty पर, थाने से BULLET घसीटते हुए ले गए चोर, FIR दर्ज

राव ने कहा चीन पर जल्दबाजी में फैसला न करे सरकार
वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पड़ोसी देश चीन से निपटने के लिए अल्पकालिक और दीर्घकालिक रणनीति अपनाने का सुझाव दिया था. राव ने कहा कि भारत की ओर से इस बारे में जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लिया जाना चाहिए और देश के हितों से समझौता नहीं किया जाना चाहिए. (भाषा के इनपुट सहित)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज