होम /न्यूज /राष्ट्र /

तेलंगाना: खुद पूरी कैबिनेट के साथ यशवंत सिन्हा की अगवानी करेंगे CM राव, PM मोदी को लेने भेजेंगे सिर्फ 1 मंत्री

तेलंगाना: खुद पूरी कैबिनेट के साथ यशवंत सिन्हा की अगवानी करेंगे CM राव, PM मोदी को लेने भेजेंगे सिर्फ 1 मंत्री

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (L), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (File Photo)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (L), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (File Photo)

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक भी आज से हैदराबाद में शुरू हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल होने के लिए आज हैदराबाद पहुंच रहे हैं. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बेगमपेट एयरपोर्ट पर पीएम को रिसीव नहीं करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद: अपनी ताकत का मुजाहिरा करने के लिए हैदराबाद में टीआरएस ने संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के स्वागत की जबरदस्त तैयारी की है. रातों-रात बीजेपी के झंडे और बैनर उस रूट से गायब हो गए हैं, जिधर से यशवंत सिन्हा को गुजरना है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक भी आज से हैदराबाद में शुरू हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल होने के लिए आज हैदराबाद पहुंच रहे हैं. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बेगमपेट एयरपोर्ट पर पीएम को रिसीव नहीं करेंगे.

सूत्रों की मानें तो संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी के लिए सीएम के. चंद्रशेखर राव खुद हैदराबाद एयरपोर्ट पर जाएंगे. मुख्यमंत्री के साथ उनकी कैबिनेट के सभी मंत्री भी सिन्हा का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर उपस्थित रहेंगे. जबकि, इसके कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान भी यहां लैंड करेगा. लेकिन उन्हें रिसीव करने के लिए तेलंगाना सरकार का सिर्फ एक मंत्री जाएगा. आपको बता दें कि भाजपा नीत राजग ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल एवं ओडिशा की रहने वाली द्रौपदी मुर्मू को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है.

K Chandrashekhar Rao

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हैदराबाद यात्रा से पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच पोस्टर वॉर देखने को मिला. पूरे शहर में भगवा और गुलाबी रंग के झंडे और बैनर लगे देखे गए, जो क्रमशः टीआरएस और भाजपा का प्रतिनिधित्व करते हैं.

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार के विशाल कटआउट लगाए. वहीं, टीआरएस की ओर से मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के कटआउट नेकलेस रोड पर लगे देखे गए.

PM Modi in Hyderabad

टीआरएस के पोस्टरों में यशवंत सिन्हा का स्वागत करते हुए टैगलाइन दी गई, ‘आइए बदलाव को बदलें. हम भारत के राष्ट्रपति के चुनाव में श्री यशवंत सिन्हा जी का समर्थन करते हैं.’ बीजेपी के पोस्टरों में लिखा था, ‘भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में रहने के ​चलते पुलिस आयुक्त ने धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं. इसके तहत 1 जुलाई से 4 जुलाई तक साइबराबाद कमिश्नरी की सीमा में 5 से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर रोक है.

Tags: K Chandrashekhar Rao, PM Modi, Yashwant sinha

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर