तेलंगाना के CM का बेतुका बयान- स्थिति नियंत्रित नहीं हुई तो गोली मारने का दिया जाएगा आदेश

तेलंगाना के CM का बेतुका बयान- स्थिति नियंत्रित नहीं हुई तो गोली मारने का दिया जाएगा आदेश
तेलंगाना सरकार ने मकान मालिकों से तीन माह तक किराया टालने को कहा

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K. Chandrasekhar Rao) ने कहा कि अगर राज्य में पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में नाकाम रही तो सेना को बुलाया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 12:44 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हैदराबाद. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से निपटने के लिए 31 मार्च तक तेलंगाना सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का कुछ लोग पालन नहीं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K. Chandrasekhar Rao) ने कहा कि अगर राज्य में पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में नाकाम रही तो सेना को बुलाया जा सकता है. लोग तब भी नियम तोड़ने से नहीं माने तो गोली मारने का आदेश भी दिया जा सकता है. उन्‍होंने कहा, 'मैं जनता से अपील कर रहा हूं, कृपया घरों से बाहर न निकलें.'

हालांकि पीएम मोदी ने मंगलवार शाम 8:00 बजे ऐलान किया कि आज (24 मार्च) रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा रहा है. देश में यह लॉकडाउन 21 दिन के लिए होगा.

सीएम चंद्रशेखर ने कहा कि तेलंगाना में 19,313 लोग विदेश से लौटे हैं. उनके सभी के पासपोर्ट जब्त किए जाएंगे और उनका क्वारंटाइन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जो क्वारंटाइन से भागने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए उनकी निगरानी के लिए अतिरिक्त पुलिस तैनात और उनके पासपोर्ट जब्त करने का निर्णय लिया गया है.



जनता सख्ती से करे लॉकडाउन का पालन- सीएम



सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी सब्जी विक्रेता महंगे दामों पर सब्जी बेचता पाया गया तो उनके लाइसेंस निलंबित कर दिए जाएंगे. मैं जनता से लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने का अनुरोध करता हूं. चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना में कोरोना के अब तक 36 केस सामने आए हैं.

शाम 7 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू
उन्होंने कहा कि सभी विधायकों और नगरसेवकों से कहा गया कि वह जनता को जागरूक करें. सभी बुजुर्गों को घर में रहना चाहिए. बता दें कि तेलंगाना में शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. सरकारी आदेश के अनुसार आवश्यक सामान की ढुलाई को छोड़कर राज्य की सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी. सरकारी बसों, हैदराबाद मेट्रो, टैक्सी और ऑटो रिक्शा समेत किसी सार्वजनिक परिवहन सेवा की अनुमति नहीं होगी. सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक है.
First published: March 24, 2020, 9:08 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading