• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तेलंगाना: हैदराबाद में फंसे प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए कांग्रेस ने की 2 बसों की व्यवस्था

तेलंगाना: हैदराबाद में फंसे प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए कांग्रेस ने की 2 बसों की व्यवस्था

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशिधर रेड्डी ने बताया कि प्रत्येक बस (Bus) 40 लोगों को लेकर गई और सभी यात्रियों को रास्ते के लिए भोजन, फल और पानी दिया गया.

  • Share this:
    हैदराबाद. तेलंगाना कांग्रेस (Telangana Congress) ने बुधवार को कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के कारण यहां फंसे 80 प्रवासी श्रमिकों को दो बसों (Bus) की व्यवस्था कर उत्तर प्रदेश और ओडिशा में स्थित उनके निवास स्थान भेजा गया है. राज्य के नेताओं ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशानुसार घर जाने की इच्छा रखने वाले श्रमिकों की सहायता के लिए बसें उपलब्ध कराई गईं.

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी और वरिष्ठ नेता एम शशिधर रेड्डी समेत अन्य नेताओं ने यहां स्थित पार्टी मुख्यालय ‘गांधी भवन’ से बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. शशिधर रेड्डी ने बताया कि प्रत्येक बस 40 लोगों को लेकर गई और सभी यात्रियों को रास्ते के लिए भोजन, फल और पानी दिया गया. उन्होंने कहा कि बुधवार को बस से अपने निवास स्थान की ओर गए श्रमिक शहर में काम करते थे.

    प्रियंका गांधी ने कहा- राजनीति कर रही यूपी सरकार
    गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) के लिए बसें चलाने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) ने बुधवार को बीजेपी (BJP) और यूपी की योगी सरकार (Yogi Adityanath) पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि BJP चाहे तो बसों पर अपने झंडे लगा ले, लेकिन योगी सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की अनुमति दे दे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि ये समय लोगों की मदद करने का है. ये समय राजनीति का नहीं है. मजदूर भारत की रीढ़ की हड्डी है. देश उनके खून-पसीने से चलता है. प्रवासी मजदूरों पर राजनीति न की जाए. योगी सरकार बस चलाने की अनुमति दे दे.

    'आप इसका क्रेडिट ले लें लेकिन बसें चलने दें'
    प्रियंका गांधी ने कहा, 'हमारी बसें 4 बजे तक खड़ी हैं, अगर आपको इस्‍तेमाल करनी हैं तो अनुमति दे दीजिये. अगर नहीं करनी हैं तो हमारी बसें वापस चली जाएंगी. अगर आप चाहते हैं कि उनमें बीजेपी के झंडे और स्‍टीकर लगाकर उन्‍हें चलाएं तो ऐसा ही करिये. अगर आप ये कहना चाहते हैं कि ये बसें आप चला रहे हैं, तो यही कीजिये. लेकिन बसों को चलने दीजिये.'

    ये भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों पर राजनीति न हो, बस चलाने की अनुमति दे योगी सरकार: प्रियंका गांधी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज