तेलंगाना: बेड से गिरा कोरोना मरीज, ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से हो गई मौत

तेलंगाना: बेड से गिरा कोरोना मरीज, ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से हो गई मौत
वार्ड के अन्य मरीजों का आरोप है कि 70 वर्षीय बुजुर्ग के बेड से गिरने की खबर तुरंत अस्पताल प्रबंधन को दी गई, लेकिन कोई जरूरी कदम नहीं उठाया गया.

मामला तेलंगाना के करीमनगर के जिला अस्पताल का है. वार्ड के अन्य मरीजों (Coronavirus Patient) का आरोप है कि 70 वर्षीय बुजुर्ग के बेड से गिरने की खबर तुरंत अस्पताल प्रबंधन को दी गई, लेकिन कोई जरूरी कदम नहीं उठाया गया. सांस लेने में दिक्कत की वजह से मरीज तड़पता रहा, लेकिन संक्रमण के डर से अस्पताल की ओर से कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया.

  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना के करीमनगर में सरकारी अस्पताल की लापरवाही से कोरोना मरीज (Coronavirus Patient) की मौत का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, करीमनगर के एक सरकारी अस्पताल में एक बुजुर्ग मरीज की रविवार को बेड से गिरने के बाद मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बेड से गिरने के बाद संक्रमण के डर से कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया. मरीज को 22 जुलाई को भर्ती कराया गया था.

बताया जा रहा है कि 70 साल के मरीज गंगाधारा मंडल के वेंकटैयापल्ली के रहने वाले थे. उन्हें कुछ दिनों से सांस लेने में दिक्कत आ रही थी, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव निकला. अस्पताल में मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. रविवार को मरीज बेड से गिर गया और ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई. इस वजह से मरीज की मौत हो गई.





उसी वार्ड के अन्य मरीजों का आरोप है कि 70 वर्षीय बुजुर्ग के बेड से गिरने की खबर तुरंत अस्पताल प्रबंधन को दी गई, लेकिन कोई जरूरी कदम नहीं उठाया गया. सांस लेने में दिक्कत की वजह से मरीज तड़पता रहा, लेकिन संक्रमण के डर से अस्पताल की ओर से कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया.
सोशल मीडिया पर इस मरीज के बेड से गिरने का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें अस्पताल प्रशासन की लापरवाही साफ दिख रही है. अस्पताल प्रशासन ने भी हादसे को स्वीकार करते हुए इस दुखद घटना के पीछे मेडिकल स्टाफ की कमी को जिम्मेदार ठहराया है.

ये भी पढ़ें:- Coronavirus: पहली बार आए कोरोना के 50 हजार के करीब नए केस, अमेरिका और ब्राजील से ज्यादा मौतें

बता दें कि भारत में कोरोना मरीजों (Coronavirus) की संख्या 14 लाख के पार पहुंच गई है. रविवार को लगातार चौथे दिन 49 हजार से ज्यादा मामले बढ़े. 24 घंटे में कोरोना के 49,931 नए मरीज मिले हैं और 708 मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में अब तक 14 लाख 35 हजार 453 कंफर्म केस हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन खुलने के बाद 16-45 साल के लोग कोरोना के हुए सबसे ज्यादा शिकार: सर्वे

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 4 लाख 85 हजार 114 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक देश में 32 हजार 771 मरीजों की मौत हो गई है. इस बीच 9 लाख 17 हजार 567 मरीज ठीक भी हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading