• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus: दुबई से भारत नहीं आ पाया दूल्हा, वीडियो कॉल से हुआ निकाह

Coronavirus: दुबई से भारत नहीं आ पाया दूल्हा, वीडियो कॉल से हुआ निकाह

राज्य में मार्च और अप्रैल शादियों का मौसम माना जाता है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य में मार्च और अप्रैल शादियों का मौसम माना जाता है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दूल्हे की प्लानिंग के अनुसार वह अपने परिजनों समेत शुक्रवार को हैदराबाद (Hyderabad) पहुंचता लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

  • Share this:
    हैदराबाद. दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते लोगों की शादियों की तारीखें भी रिशेड्यूल हो रही हैं. वहीं जिन शादियों की तारीख नहीं बदली जा सकतीं वे लोग ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के जरिए शादी कर रहे हैं. ताजा मामला तेलंगाना (Telangana) का है. मिली जानकारी के अनुसार दूल्हा मोहम्मद अदनान खान बीते पांच साल से दुबई में काम कर रहा है. मध्यपूर्वी देशों में लगी रोक के चलते वह अपनी शादी के लिए भारत नहीं आ सका. दूल्हे की प्लानिंग के अनुसार वह अपने परिजनों समेत शुक्रवार को हैदराबाद पहुंचता लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. खम्मम शहर में  रविवार को शादी थी. हालांकि दूल्हे के ना आ पाने की वजह से ऑनलाइन वीडियो के जरिए दोनों ने निकाह किया और निकाहनामे पर दस्तखत किए.

    कोरोना वायरस से संक्रमित मुंबई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई, जो दुबई यात्रा पर गया था. महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है जबकि भारत में संक्रमण से मौत का यह तीसरा मामला है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आयुक्त प्रवीण परदेशी ने बताया कि मृतक का मुंबई के सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के अलावा उसको स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं भी थीं.

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे अधिक 38 मामले
    प्रवीण परदेशी ने कहा, ‘मरीज को उच्च रक्तचाप और गंभीर निमोनिया था. दम तोड़ने से पहले अचानक उनकी ह्दय गति भी बेहद तेज हो गई थी.’ परदेशी ने कहा कि उनकी मौत का कारण केवल कोविड-19 को बताना गलत होगा. मृतक उपनगरीय घाटकोपर का रहना वाला था और दुबई यात्रा पर गया था. सबसे पहले 13 मार्च को उसे हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था और फिर अगले ही दिन उसे कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

    सूत्रों के अनुसार व्यक्ति के कुछ करीबी रिश्तेदारों और हिंदुजा अस्पताल के कुछ कर्मियों को भी पृथक किया गया है. महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे अधिक 38 मामले सामने आए हैं. वहीं पूरे भारत में अब तक 127 मामले में सामने आए हैं. जिसमें से 13 अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

    (एजेंसी इनपुट के साथ)

    यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये हुआ, लोकल ट्रेन बंद करने पर कुछ देर में फैसला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज