अपना शहर चुनें

States

वैक्सीन लेने के बाद तेलंगाना में ड्राइवर की मौत, पंजाब में आशा वर्कर की तबीयत बिगड़ी!

भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरूआत हुई थी.
भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरूआत हुई थी.

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के पहले चरण का आज छठा दिन है और अब तक 6.31 लाख कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को वैक्सीन दी जा चुकी है. दोनों ही मामलों में ये पता नहीं चल सका है कि ये मौत कोरोना वैक्सीन का ही साइड इफेक्ट है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 8:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) की जंग जीतने के लिए देश में टीकाकरण अभियान (Vaccine Campaign) की शुरुआत हो चुकी है. कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के पहले चरण का आज छठा दिन है और अब तक 6.31 लाख कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को वैक्सीन दी जा चुकी है. 16 जनवरी से शुरू हुए इस अभियान के बीच थोड़ी परेशानी बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. खबर है कि तेलंगाना में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद एक एंबुलेंस ड्राइवर की मौत हो गई है. वहीं, पंजाब के फिरोजपुर में एक आशा वर्कर की तबीयत बिगड़ गई है. हालांकि दोनों ही मामलों में ये पता नहीं चल सका है कि ये मौत कोरोना वैक्सीन का ही साइड इफेक्ट है.

बता दें कि पंजाब के फिरोजपुर की रहने वाली आशा आशा वर्कर को कोरोना वैक्सीन लेने के बाद सांस लेने में तकलीफ होने लगी. दिक्कत ज्यादा बढ़ने के बाद बुधवार को उसे फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. बिंदिया का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद जब वह घर गईं तो अचानक उन्हें घबराहट होने लगी. उन्होंने पहले एक प्राइवेट अस्पताल में जांच कराई लेकिन वहां पर उन्हें राहत नहीं मिली. इसके बाद उन्हें फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

फिरोजपुर के सीएमओ डॉ. शशि भूषण का कहना है कि उसकी हालत स्थिर है. हम अभी ये नहीं कह सकते कि वैक्सीन के कारण ही आशा वर्कर को परेशानी हुई. वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना से खबर आई है कि तेलंगाना के निर्मल जिले में एक एंबुलेस ड्राइवर की कोरोना वैक्सीन लेने के बाद मौत हो गई है. जानकारों के मुताबिक स्वास्थ्यकर्मी विठ्ठल ने 19 जनवरी को सुबह 11.30 बजे टीका लिया था. रात में उसके सीने में दर्द होने लगा और 20 जनवरी की सुबह उसकी मौत हो गई.
इसे भी पढ़ें :- कोरोना वैक्सीनेशन का आज छठा दिन, अब तक 6.31 लाख हेल्थकेयर वर्कर्स को लगा टीका





स्वास्थ्यकर्मी विठ्ठल के परिजनों को आरोप है कि टीका लेने के बाद ही उनकी हालत बिगड़ी हौर विठ्ठल की मौत हो गई. हालांकि जिला स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि अभी इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता है कि विठ्ठल की मौत कोरोना टीका लगवाने के कारण ही हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज