• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Telangana Election Result 2018: TRS को मिली 88 सीटें, गुरुवार को KCR लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

Telangana Election Result 2018: TRS को मिली 88 सीटें, गुरुवार को KCR लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

LIVE Telangana 2018 Assembly Election Result 2018 (तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम/इलेक्शन रिजल्ट २०१८): तेलंगाना इलेक्शन रिजल्ट २०१८ टुडे, लाइव Updates के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ...

  • News18Hindi
  • | December 12, 2018, 07:45 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    7:37 (IST)
    तेलंगाना विधान सभा चुनाव में टीआरएस को 88 सीटें मिली हैं. तेलंगाना राष्ट्र समिति प्रमुख के चंद्रशेखर राव कल गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

    20:58 (IST)
    वेंकैया नायडू, अमित शाह, स्टालिन और महाराष्ट्र के गवर्नर विद्यासागर राव ने फोन पर दी केसीआर को बधाई दी.


    19:08 (IST)
    टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना गवर्नर ई एसएल नरसिम्हन के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है

    17:12 (IST)

    टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने प्रेस कंफ्रेंस में कहा, 'मैंने अन्य राजनीतिक पार्टियों से बात की है और अब हम राष्ट्रीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.'

    16:59 (IST)
    कांग्रेस ने तेलंगाना की 13 सीटों पर जीत हासिल की और अभी तक छह सीटों पर आगे है. उसकी सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी दो सीटों पर आगे है.

    16:58 (IST)
    राव के भतीजे व कार्यवाहक सरकार में वरिष्ठ मंत्री टी हरीश राव ने सिद्दिपेट से अपनी निकतटम टीजेएस प्रतिद्वंद्वी भवानी रेड्डी को 1,18,499 मतों के अंतर से मात दी.

    16:57 (IST)
    टीआरएस अध्यक्ष राव के बेटे व मंत्री के टी रामा राव ने सिरसिल्ला में अपने प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस उम्मीदवार के.के महेन्द्र रेड्डी को 88,000 मतों के अंतर से मात दी है.

    16:56 (IST)
    तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में 60 पर जीत हासिल कर ली है और 27 सीटों पर आगे चल रही है और इसके साथ ही वह स्पष्ट बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है.

    16:37 (IST)

    के चंद्रशेखर राव हैदराबाद में पार्टी मुख्यालय में पहुंचे, उन्होंने गजवेल सीट पर 50,000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की है. टीआरएस राज्य में 77 सीटों पर आगे है.

    16:00 (IST)

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा,'बीजेपी ने पिछले 5 सालों में कुछ भी नहीं किया है इसलिए जनता विकल्प ढूंढ रही है. बीजेपी के खिलाफ हमारी लड़ाई में लोग हमारे साथ हैं. इन 5 राज्यों के नतीजे भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विकल्प बनने में मदद करेंगे.'

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं. टीआरएस ने भारी बहुमत से जीत हासिल करते हुए 88 सीटें जीत ली हैं. कल यानी गुरुवार को केसीआर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 2013 में राज्य बनने के बाद यहां पहली बार विधानसभा चुनाव हुए और मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर इसमें भागीदारी की. यहां 73.20 फीसदी मतदान हुआ था. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव अगले साल लोकसभा चुनावों के साथ होना था लेकिन टीआरएस सरकार की सिफारिश के बाद सितंबर में राज्य विधानसभा समय से पहले भंग कर दी गयी थी. टीआरएस की भारी जीत को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने ईवीएम में गड़बड़ी होने आरोप लगाया है.

    LIVE Updates - Telangana Assembly Election Result 2018 (तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम) के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ...

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन