तेलंगाना स्थापना दिवस: CM केसी राव ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज, जान न्यौछावर करने वालों को दी श्रद्धांजलि

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा,  'तेलंगाना राज्य, अलग तेलंगाना राज्य के आंदोलन की मांगों को एक-एक करके पूरा कर रहा है.' (एपी फाइल फोटो)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा, 'तेलंगाना राज्य, अलग तेलंगाना राज्य के आंदोलन की मांगों को एक-एक करके पूरा कर रहा है.' (एपी फाइल फोटो)

Telangana Formation Day: तेलंगाना स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री राव ने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य ने सात वर्षों की छोटी अवधि में सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, मजबूत नींव रखी और स्थिरता कायम की.

  • Share this:

हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को राज्य के स्थापना दिवस पर अपने कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इससे पहले उन्होंने गन पार्क में पृथक राज्य आंदोलन के शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की थी. कोविड-19 के कारण राज्य में इस साल जश्न सादगीपूर्ण रहा. संक्रमण का हवाला देते हुए राज्य सरकार ने कई पाबंदियां लगा रखी हैं और जश्न मनाने के संबंध में निर्देश भी जारी किए हैं. तेलंगाना की स्थापना दो जून 2014 को की गई थी.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य के लोगों को इस मौके पर शुभकामनाएं दी. राज्यपाल तमिलिसाई सौंदराराजन ने भी ट्विटर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं. सौंदराराजन ने ट्वीट किया, ‘तेलंगाना राज्य के स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं. तेलंगाना के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वालों को श्रद्धांजलि.’ उन्होंने कहा, ‘तेलंगाना राज्य को प्रगति और समृद्धि के पथ पर बड़ी सफलता के लिए शुभकामनाएं. जय तेलंगाना.’

'राज्य के आंदोलन की मांगों को पूरा कर रहे हैं'

तेलंगाना स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री राव ने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य ने सात वर्षों की छोटी अवधि में सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, मजबूत नींव रखी और स्थिरता कायम की. उन्होंने कहा, ‘तेलंगाना राज्य, अलग तेलंगाना राज्य के आंदोलन की मांगों को एक-एक करके पूरा कर रहा है.’ राव ने कहा, ‘सिंचाई और पेयजल, बिजली, चिकित्सा और स्वास्थ्य, सड़कें और अन्य सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं, जो अल्पकालिक और दीर्घकालिक लक्ष्यों को पूरा करती हैं.’


कोरोना वायरस के कारण लगातार दूसरे साल स्थापना दिवस का जश्न सादगीपूर्ण रहा. मंत्रियों, सरकारी सचेतकों और अन्य लोगों सहित मनोनीत गणमान्य व्यक्तियों ने अपने संबंधित जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष और नलगोंडा के सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने भी यहां गांधी भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी संजय कुमार ने भी लोगों को बधाई दी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज