Home /News /nation /

telangana former mp konda vishweshwar reddy will join bjp

कांग्रेस छोड़ चुके पूर्व सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी भाजपा में होंगे शामिल, 2014 में जीता था लोकसभा चुनाव

बीते साल कांग्रेस छोड़ चुके पूर्व सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी भाजपा में शामिल होंगे. (फोटो-एएनआई)

बीते साल कांग्रेस छोड़ चुके पूर्व सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी भाजपा में शामिल होंगे. (फोटो-एएनआई)

विश्वेश्वर रेड्डी अपोलो अस्पातल की प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी के पति हैं. विश्वेश्वर रेड्डी कांग्रेस में आने से पूर्व सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ थे.

नई दिल्ली. तेलंगाना कांग्रेस छोड़ चुके पूर्व सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि मैंने आज फैसला किया कि मैं तेलंगाना में भाजपा में शामिल होऊंगा. एक बार जब तेलंगाना ने राज्य का दर्जा हासिल कर लिया, तो हम सभी की बड़ी आकांक्षाएं थीं. राज्य में जो कुछ भी हुआ ठीक संभावनाओं के विपरीत हुआ है. संभावना जतायी जा रही है कि आज यानी कि 1 जुलाई को हैदराबाद में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में औपचारिक रूप से विश्वेश्वर रेड्डी भाजपा में शामिल हो जाएंगे. बता दें कि पूर्व सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी.

तेलंगाना में पार्टी मामलों के भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ विश्वेश्वर रेड्डी से मुलाकात की और पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. विश्वेश्वर रेड्डी अपोलो अस्पताल की प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी के पति हैं. विश्वेश्वर रेड्डी कांग्रेस में आने से पूर्व सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्वेश्वर रेड्डी ने 2014 में टीआरएस के टिकट पर चेवेल्ला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. अपने कार्यकाल के दौरान वह सबसे अमीर सांसदों में से एक थे. विश्वेश्वर रेड्डी को संसद सदस्य के रूप में सेवा करते हुए अमेरिकी पेटेंट प्रदान किया गया है.

उन्होंने 2019 के चुनाव से पहले टीआरएस छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्होंने चेवेल्ला से फिर से चुनाव लड़ा, लेकिन टीआरएस उम्मीदवार से हार गए थे. विश्वेश्वर रेड्डी ने पेशे से एक इंजीनियर के तौर न्यू जर्सी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एनजे और एसेक्स काउंटी कॉलेज, नेवार्क, यूएस में एक सहायक संकाय के रूप में काम कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रंगारेड्डी जिले का नाम (1978 में) कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी के दादा कोंडा वेंकट रंगारेड्डी के नाम पर रखा गया था. रंगारेड्डी जिले के लोगों के बीच कोंडा परिवार आज भी लोकप्रिय है. कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी एक उद्यमी हैं और वह 2013 में टीआरएस में शामिल हुए थे. तेलंगाना में पहले चुनाव में चेवेल्ला ने सांसद के रूप में जीत हासिल की. वह केसीआर के साथ मतभेदों के कारण 2018 में कांग्रेस में शामिल हुए थे.

Tags: BJP, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर