कोरोना का असर: तेलंगाना सरकार ने रद्द की 10वीं बोर्ड की परीक्षा, इंटरमीडिएट की परीक्षा टली

NTA UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए हॉल टिकट जल्द.

NTA UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए हॉल टिकट जल्द.

Telangana 10th & 12th Board Exam: तेलंगाना सरकार के एक और आदेश में कहा गया है कि इंटरमीडिएट के प्रथम वर्ष के छात्र बिना परीक्षा के ही प्रोन्नत किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 4:53 PM IST
  • Share this:

हैदराबाद. तेलंगाना सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 10 वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है. इंटरमीडिएट की परीक्षा भी टाल दी गयी है. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण एक दिन पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10 वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने और 12 वीं कक्षा की परीक्षा टालने का फैसला किया था.



विशेष मुख्य सचिव चित्रा रामचंद्रन ने एक आदेश में कहा, ‘‘राज्य में महामारी की मौजूदा स्थिति और सीबीएसई की 14 अप्रैल की अधिसूचना पर विचार करते हुए सरकार ने 17 मई से 10 वीं की शुरू होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है.’’ माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) बोर्ड द्वारा विकसित वस्तुनिष्ठ मापदंड के आधार पर 10 वीं कक्षा के छात्रों के परिणाम तैयार किए जाएंगे.



Youtube Video


सरकार के एक और आदेश में कहा गया है कि इंटरमीडिएट के प्रथम वर्ष के छात्र बिना परीक्षा के ही प्रोन्नत किए जाएंगे. इसके तहत एक मई से शुरू होने वाली इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं टाल दी गयी हैं और जून के पहले सप्ताह में इस बारे में समीक्षा की जाएगी. परीक्षा की तारीखों की घोषणा कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज