सियासी संकट के बीच तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई ने ली पुडुचेरी के Lt Gov पद की शपथ

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन. (ट्विटर)

Puducherry News: शपथ लेने के बाद उप राज्यपाल को राजनिवास के बाहर पुडुचेरी पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

  • Share this:
    पुडुचेरी. तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने बृहस्पतिवार को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद की शपथ ली. सौंदर्यराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजीव बनर्जी ने राज निवास में आयोजित एक सादे समारोह में सौंदर्यराजन को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. उन्होंने तमिल भाषा में शपथ ली.

    इससे पहले पुडुचेरी सरकार के मुख्य सचिव अश्विनी कुमार ने तमिलिसाई सौंदर्यराजन को केन्द्र शासित क्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार सौंपे जाने संबंधी राज्यपाल रामनाथ कोविंद का 16 फरवरी का आदेश पढ़कर सुनाया. गौरतलब है कि सौंदर्यराजन ऐसे वक्त में उप राज्यपाल का पद संभाल रही हैं जब सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक और विधायक के मंगलवार को इस्तीफा देने के बाद पुडुचेरी सरकार ने बहुमत खो दिया है.

    विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंदू, मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, मंत्री तथा अन्य गणमान्य हस्तियां शपथ ग्रहणसमारोह में शामिल हुईं. शपथ लेने के बाद उप राज्यपाल को राजनिवास के बाहर पुडुचेरी पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

    पुडुचेरी सियासी संकट : विपक्ष ने उपराज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग
    इससे पहले संकटग्रस्त पुडुचेरी केंद्र शासित प्रदेश के विपक्षी दलों ने बुधवार को उपराज्यपाल कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी को सदन के पटल पर बहुमत साबित करने के लिए निर्देश देने की मांग की. पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता एन. रंगासामी, एआईएडीएमके नेता ए. अन्बझगन और भाजपा नेता वी. समिनाथन के साथ 14 विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन राज्यपाल के कार्यालय को सौंपा गया, जिसमें एक विशेष विधानसभा सत्र आयोजित करने की मांग की गई है. इसके साथ ही इस दौरान कांग्रेस सरकार को बहुमत साबित करने की मांग की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.