Home /News /nation /

तेलंगाना: ऑनलाइन लोन ऐप के उत्पीड़न से तंग आकर सरकारी कर्मचारी ने की खुदकुशी

तेलंगाना: ऑनलाइन लोन ऐप के उत्पीड़न से तंग आकर सरकारी कर्मचारी ने की खुदकुशी

बिहार के कैमूर में युवक ने की खुदकुशी (सांकेतिक चित्र)

बिहार के कैमूर में युवक ने की खुदकुशी (सांकेतिक चित्र)

Telangana News: पुलिस ने बताया कि जब मौनिका यह लोन नहीं चुका सकीं तो कंपनी ने उनके वॉट्सऐप के सारे कॉन्टैक्स को ऐप के जरिए मैसेज भेज दिया. मैसेज में मौनिका की फोटो भी भेजी गई.

    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के सिद्दिपेट (Siddipet) में ऑनलाइन ऐप (Online App) के जरिए लोन लेने वाली एक सरकारी कर्मचारी ने उत्पीड़न के चलते खुदकुशी कर ली. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सिद्दिपेट में रहने वाली 24 साल की किरनी मौनिका ने ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी द्वारा किए गए उत्पीड़न से तंग आकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने बताया कि मौनिका पिछले दो साल से राजगोपालपेट में बतौर एग्रीकल्चर एक्सटेंशन ऑफिसर के तौर पर काम कर रही थीं.

    पुलिस के मुताबिक मौनिका के पिता के व्यवसाय में घाटा हो रहा था जिस कारण से उन्होंने तीन लाख रुपये का कर्ज लिया था. ये कर्ज एक ऑनलाइन ऐफ "स्नैप इट लोन" के जरिए लिया गया था. लोन लेते समय इन कंपनी को मोनिका के फोन और गैलरी की एक्सेस मिल गई थी.

    पुलिस ने बताया कि जब मौनिका यह लोन नहीं चुका सकीं तो कंपनी ने उनके वॉट्सऐप के सारे कॉन्टैक्स को ऐप के जरिए मैसेज भेज दिया. मैसेज में मौनिका की फोटो भी भेजी गई. मैसेज में लिखा गया कि इस शख्स ने इस ऐप के जरिए लोन लिया है और वह उसे चुका नहीं पा रही है. मैसेज में ये भी लिखा गया कि अगर आप इस शख्स को जानते हैं तो उसे इस बारे में बताएं.

    ये भी पढ़ें- किसानों के पास MSP के लिए आंदोलन का पूरा हक, लेकिन इसके कारण इकॉनमी संकट में क्यों पड़े?

    सवालों से तंग आकर की खुदकुशी
    मौनिका के रिश्तेदारों, दोस्तों और जानने वालों के पास जब ये मैसेज पहुंचा तो उन्होंने मौनिका को फोन कर उनसे लोन न चुका पाने के बारे में सवाल किए. इन सवालों से तंग आकर मौनिका ने 14 दिसंबर को अपने घर पर खुदकुशी कर ली. उनके परिवार वाले उन्हें सिकंदराबाद के के गांधी अस्पताल लेकर गए जहां 16 दिसंबर को उन्होंने दम तोड़ दिया.

    सिद्दिपेट के पुलिस इंस्पेक्टर ने न्यूज18 मलयालम को बताया कि मौनिका के पिता की शिकायत पर ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं सिद्दिपेट के कमिश्नर जोइल डेविस ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और उसके आधार पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Suicide, Telangana

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर