तेलंगाना 'ऑनर किलिंग': दलित दामाद की हत्या के आरोपी शख्स ने खुदकुशी की

मथुरा में एक युवक ने कोरोना के शक में कुएं में कूद कर जान दे दी (सांकेतिक फोटो)
मथुरा में एक युवक ने कोरोना के शक में कुएं में कूद कर जान दे दी (सांकेतिक फोटो)

सितंबर 2018 में मारुति राव (Maruti Rao) को 23 साल के प्रनय कुमार की हत्या (Murder) के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. प्रनय राव ने तथाकथित ऊंची जाति से आने वाली राव की बेटी से मिरयालगुडा (Miryalaguda) में शादी कर ली थी.

  • Share this:
(पीवी रमना कुमार)

हैदराबाद. पुलिस (Police) ने कहा है कि सितंबर, 2018 में तेलंगाना (Telangana) के नालगोंडा जिले में अपने दलित ईसाई दामाद (Dalit Christian Son-in-law) की 'ऑनर किलिंग' (Honour Killing) के आरोपी एक शख्स ने कथित रूप से यहां के एक लॉज में आत्महत्या कर ली है.

मारुति राव (54), शहर के खैरताबाद इलाके (Khairatabad Area) के आर्य वैश्य भवन में मृत पाए गए. प्राथमिक जांच के मुताबिक, पुलिस ने कथित रूप से इसे कीटनाशक (Insecticide) पीकर खुदकुशी किए जाने का मामला बताया है.



दरवाजा तोड़कर अंदर घुसा स्टाफ तो मरे पड़े थे मारुति
पुलिस ने कहा है कि राव लॉज में शनिवार को अपने ड्राइवर राजेश के साथ आए थे. जिसने कार में ही रात गुजारी.

हालांकि रविवार की सुबह, जब उन्होंने अपनी पत्नी का फोन नहीं उठाया तो उन्होंने ड्राइवर को फोन किया. इसके बाद जब मारुति का दरवाजा बहुत खटखटाने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला तो लॉज के स्टाफ की मदद से ड्राइवर ने दरवाजा तोड़ा. पुलिस ने बताया, "लॉज का स्टाफ दरवाजा तोड़कर अंदर घुसा तो उन्हें बेड़ पर मरा पड़ा पाया."

कमरे से मिला सुसाइड नोट, बेटी से मां के पास जाने की गुजारिश
कथित तौर पर राव का लिखा हुआ एक सुसाइड नोट कमरे में मिला, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी और बेटी से माफी मांगी है. पुलिस ने बताया, दो लाइन के नोट में लिखा है- 'सॉरी गिरिजा. अमृता, प्लीज अपनी मां के पास जाओ.'

राव के रिश्तेदारों को शक है कि उनके खिलाफ चल रहे मामले का उनपर बहुत दबाव होने के चलते उन्होंने आत्महत्या की.

पुलिस ने कहा था, 'हत्या के लिए दिए गए 1 करोड़ रुपये'
लॉज मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने एक आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है और हैदराबाद के उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के बाद शरीर को नालगोंडा जिले के मिरयालगुडा शहर भेज दिया गया है, जहां पर उनके दामाद की हत्या हुई थी.

सितंबर 2018 में मारुति राव को 23 साल के प्रनय कुमार की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. प्रनय राव ने तथाकथित ऊंची जाति से आने वाली राव की बेटी से मिरयालगुडा में शादी कर ली थी.

मारुति की बेटी अमृता ने उनके साथ साथ अपने चाचाओं के खिलाफ पति की हत्या का साजिशकर्ता बता नामजद शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बारे में बाद में पुलिस ने बताया कि इस कॉन्ट्रैक्ट किलिंग के लिए 1 करोड़ रुपये दिए गए थे.

यह भी पढ़ें: 'मेरे कबूतरों को भी मार डाला'- दिल्ली हिंसा की आग में झुलसी कई मासूम कहानियां
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज