B.Tech की पढ़ाई छोड़ करने लगा अपराध, 42 वारदातों को अंजाम देने वाला सेंधमार गिरफ्तार

हैदराबाद का मोस्ट वांटेड चोर पुलिस के हत्थे चढ़ा. (सांकेतिक फोटो)
हैदराबाद का मोस्ट वांटेड चोर पुलिस के हत्थे चढ़ा. (सांकेतिक फोटो)

Hyderabad most wanted burglar caught: हैदराबाद के पुलिस कमिश्‍नर अंजनी कुमार ने कहा कि कमिश्‍नर की टास्‍क फोर्स और ईस्‍ट जोन टीम ने नेनावत विनोद कुमार उर्फ अखिलेश के साथ कात्रावत राजेश को गिरफ्तार किया है. उन्‍हें हाल की 8 वारदातों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:19 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने एक मोस्‍ट वांटेड (Most Wanted) चोर को गिरफ्तार किया है. बीटेक की पढ़ाई छोड़ सेंधमार करने वाले विनोद कुमार के पास से 19 लाख रुपये की कीमत के जेवर और नकदी भी बरामद की गई है. हैदराबाद के पुलिस कमिश्‍नर अंजनी कुमार ने कहा कि कमिश्‍नर की टास्‍क फोर्स और ईस्‍ट जोन टीम ने नेनावत विनोद कुमार उर्फ अखिलेश के साथ कात्रावत राजेश को गिरफ्तार किया है. उन्‍हें हाल की 8 वारदातों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनके पास से लगभग 17 लाख रुपये की कीमत का सोना और सवा लाख रुपये की नगदी बरामद की है.

एनडीटीवी की एक खबर के अनुसार, पुलिस ने कहा कि सेंधमारी गैंग के तीन में से दो गुर्गो को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक अन्‍य शकील अभी फरार है. मुख्‍य आरोपी विनोद रंगारेड्डी जिले के अमंगल मंडल का रहने वाला है. इस समय वह बालापुर में रह रहा है. पुलिस कमिश्‍नर ने कहा, 'उसने बी-टेक की पढ़ाई छोड़कर अपराध का रास्‍ता चुना था.' पुलिस ने कहा कि वर्ष 2014 से 2019 के बीच उसने लगभग 42 वारदातों को अंजाम दिया. इस दौरान वह कई बार गिरफ्तार भी हो चुका है.





पुलिस कमिश्‍नर ने कहा कि वर्ष 2015, 2017 और 2019 के बीच सेंधमार विनोद कुमार को तीन बार गिरफ्तार किया गया था. हालांकि वह जमानत पर छूट गया और फिर चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देने लगा. अभी इस साल जनवरी में ही उसकी रिहाई हुई थी. उसके बाद उसने हैदराबाद और आस-पास के क्षेत्रों में लगभग आठ वादरातों को अंजाम दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज