Telangana: महिला डॉक्टर से हैवानियत बाद भी बेलगाम हैं अपराधी, दिन दहाड़े नाबालिक के किडनैप का प्रयास

Telangana: महिला डॉक्टर से हैवानियत बाद भी बेलगाम हैं अपराधी, दिन दहाड़े नाबालिक के किडनैप का प्रयास
2019 में अब तक महिला उत्पीड़न के 433 मामले महिला हेल्पलाइन में दर्ज हैं (सांकेतिक चित्र)

पुलिस ने कहा कि पीड़ित नाबालिक मानसिक रूप से कमजोर (mentally challenged) होने के कारण इस घटना के संबंध में पुलिस को कोई स्टेटमेंट नहीं दे सकी है. पुलिस ने इस घटना के पीछे सेक्सुवल एंगेल का संदेह व्यक्त किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 5:35 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. हैदराबाद (Hyderabad) में महिला डॉक्टर से हैवानियत के बावजूद शहर में महिलाओं के खिलाफ अपराध (Crime against women) बदस्तूर जारी है. शहर में रविवार को एक मानसिक रूप से विकलांग नाबालिक लड़की के किडनैप (attempt to Kidnap) करने का दिनदहाड़े प्रयास किया गया. दरअसल लड़की का दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने जबरदस्ती अपहरण कर लिया, लेकिन लोगों के विरोध के चलते बदमाशों को बाइक छोड़कर मौके से फरार होना पड़ा.

स्थानीय पुलिस के अनुसार लड़की दवा खरीदने घर से बाहर गई थी. इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने लड़की को अगवा कर लिया. बदमाशों की इस हरकत को लोगों ने देख लिया और इसका विरोध किया. एक व्यक्ति ने संदिग्ध अपराधियों के रास्ते में अवरोध उत्पन्न करके पीड़िता को बचा लिया. हालांकि इस बीच अपराधी अपनी बाइक को छोड़कर मौके से फरार होने में सफल हो गए.

पीड़िता नाबालिक मानसिक रूप से कमजोर
पुलिस ने कहा कि पीड़िता नाबालिक मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण इस घटना के संबंध में पुलिस को कोई स्टेटमेंट नहीं दे सकी है. पुलिस ने इस घटना के पीछे सेक्सुवल एंगेल का संदेह व्यक्त किया है. हालांकि वास्तविकता जांच के बाद ही सामने आ सकेगी.
पुलिस ने आगे कहा कि इस इलाके में दिन दहाड़े इस प्रकार की यह दूसरी घटना है. इससे दो दिन पहले भी यहां इस प्रकार की घटना घटित हुई थी. पीड़िता को उसके परिजनों को सौप दिया गया है. कुलसुमपुरा पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है.



गौरलतलब है कि हैदराबाद में एक महिला वेटेनरी डॉक्टर की रेप के बाद हत्‍या कर दी गई. गैंगरेप और मर्डर इस केस ने देश को हिला कर रख दिया है. इस मामले में पीड़िता डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत से जहां देशभर के लोग दंग हैं, वहीं पीड़िता के परिवार ने इस मामले में पुलिस के रुख पर भी बड़े सवाल खड़े किए हैं.

ये भी पढ़ें: 

जबरदस्त ठंड की चपेट में उत्तर भारत, हिमाचल और लद्दाख में तापमान शून्य से नीचे

शेल्टर होम केस: 'ब्रजेश ने सरकारी पैसे को निजी हित के लिए ट्रांसफर किया था'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज