Home /News /nation /

telangana increases upper age limit for police fire service recruitments

तेलंगाना सरकार ने पुलिस और अग्निशमन सेवा भर्ती के लिए बढ़ाई आयु सीमा, केसीआर ने दिया आदेश

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (File Photo)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (File Photo)

Telangana News: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पुलिस विभाग में पदों की भर्ती में ऊपरी आयु सीमा को 2 साल और बढ़ाने का फैसला किया है. राव ने मुख्य सचिव और राज्य के डीजीपी को इस दिशा में तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

हैदराबाद. तेलंगाना सरकार ने पुलिस और अग्निशमन सेवाओं सहित विभिन्न विभागों में 17,000 से अधिक पदों पर हो रही भर्ती के लिए आयु सीमा दो साल बढ़ा दी है. पिछली अधिसूचना के अनुसार सामान्य श्रेणी में कांस्टेबल के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष थी, जबकि उपनिरीक्षक के लिए 21 से 28 वर्ष थी. एनडीटीवी के मुताबिक एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पुलिस विभाग में पदों की भर्ती में ऊपरी आयु सीमा को दो साल और बढ़ाने का फैसला किया है. राव ने मुख्य सचिव और राज्य के डीजीपी को इस दिशा में तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पहली बार स्थानीय लोगों के लिए 95 प्रतिशत नौकरी कोटा लागू करने और पिछले दो वर्षों में कोविड-19 महामारी के प्रभाव के बाद आयु सीमा बढ़ाने के एमएलसी पल्ला राजेश्वर रेड्डी के अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. राज्य सरकार के फैसले के बाद तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड ने पुलिस नौकरियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मई तक बढ़ा दी है.

पढ़ें-  MP Teacher Bharti 2022: चयनित अभ्यार्थियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगी ज्वाइनिंग

दो साल की अवधि के लिए छूट
मामले में मुख्य सचिव ने एक आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया कि पुलिस, फायर जेल, विशेष सुरक्षा बल, आबकारी, परिवहन और वन विभागों के पदों की विभिन्न सेवाओं/श्रेणियों के संबंध में, अधिकतम आयु सीमा 2 साल बढ़ाई जाएगी. यह 13 अप्रैल, 2022 को पहले ही अधिसूचित तीन साल की बढ़ोतरी के अलावा होगी. यह छूट दो साल की अवधि के लिए लागू होगी.

Tags: CM KCR, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर