होम /न्यूज /राष्ट्र /Delhi Excise Case: शराब घोटाले में केसीआर की बेटी कविता को CBI ने जारी किया नया समन

Delhi Excise Case: शराब घोटाले में केसीआर की बेटी कविता को CBI ने जारी किया नया समन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और प्रदेश की विधायक के. कविता. (फाइल फोटो)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और प्रदेश की विधायक के. कविता. (फाइल फोटो)

Delhi Excise Case: दिल्ली शराब घोटाले में कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दिल्ली आबकारी घोटाला मामले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता को फिर से 11 दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है. समझा जाता है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी ने पूछताछ को मंगलवार से 11-15 दिसंबर के बीच किसी भी तारीख तक स्थगित करने का अनुरोध किया था, जिसके लिए एजेंसी ने अपनी सहमति दे दी है.

इससे पहले केंद्रीय एजेंसी ने कविता को छह दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया गया था. सीबीआई ने कविता को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-160 के तहत 2 दिसंबर को नोटिस जारी करते हुए छह दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे पूछताछ के लिए अपनी सुविधा के अनुसार उपयुक्त स्थान के बारे में बताने को कहा था.

कविता को भेजे गए नोटिस में सीबीआई ने कहा था, ‘दिल्ली आबकारी घोटाला मामले की जांच के दौरान कुछ तथ्य सामने आए हैं, जिनसे आप (कविता) वाकिफ हो सकती हैं. इसलिए, जांच के हित में ऐसे तथ्यों को लेकर आपसे पूछताछ जरूरी है.’

दिल्ली शराब घोटाले में कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में के. कविता का नाम आने के बाद उन्होंने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं.

Tags: K Chandrashekhar Rao, Telangana

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें