तेलंगाना में कोरोना मामले कम होने के चलते कल से लॉकडाउन और पाबंदियां होंगी खत्म

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हैदराबाद में लागू प्रतिबंधों के बाद वहां पसरा सन्नाटा. (पीटीआई फाइल फोटो)

Telangana Coronavirus News: तेलंगाना में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.58 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने की दर 96.30 प्रतिशत है.

  • Share this:

    हैदराबाद. तेलंगाना मंत्रिमंडल ने शनिवार को निर्णय लिया है कि आगामी 20 जून से राज्य में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन को पूरी तरह से हटा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी.


    सीएमओ ने कहा कि प्रतिबंधों को हटाने का फैसला राज्य में कोरोना वायरस के हालात और स्वास्थ्य अधिकारियों से सलाह-मशविरा करने के बाद लिया गया है. राज्य में लागू वर्तमान पाबंदियों पर पुनर्विचार के लिए शनिवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई थी. बीते 8 जून को राज्य में लॉकडाउन की अवधि को अगले 10 दिन बढ़ा दिया गया था, जो आज खत्म होने वाला है.


    इस बीच, तेलंगाना में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,417 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,10,834 हो गई, जबकि 12 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 3,546 पहुंच गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी. बुलेटिन के मुताबिक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 149 मामले दर्ज किए गए. इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नए मामले सामने आए.




    बुलेटिन के अनुसार इस दौरान 1,897 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके साथ ही कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 5,88,259 पहुंच गई. तेलंगाना में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 19,029 हो गई है. तेलंगाना में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.58 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने की दर 96.30 प्रतिशत है.


    (इनपुट भाषा से भी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.