लाइव टीवी

तेलंगाना में KCR का जादू कायम, निकाय चुनाव में TRS ने किया सूपड़ा साफ

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 5:22 PM IST
तेलंगाना में KCR का जादू कायम, निकाय चुनाव में TRS ने किया सूपड़ा साफ
चुनाव आयुक्त ने कहा कि परिणाम घोषित होने तक चुनाव आचार संहिता लागू रहेगी.

तेलंगाना प्रदेश चुनाव आयोग ने बताया कि 80 वार्डों में काउंसिलर और तीन मंडलों में पार्षदों का चुनाव निर्विरोध कर लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 5:22 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना में 120 नगर पालिकाओं और 10 नगर निगमों पर मतगणना जारी है. यहां अब तक आए नतीजों में एक बार फिर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का जादू बरकरार दिख रहा है. अब तक जारी 115 नगरपालिका के नतीजों में टीआरएस ने 97 पर कब्जा जमाया है. वहीं कांग्रेस को महज 9, बीजेपी को तीन और एआईएमआईएम को दो, जबकि अन्य को चार सीटों पर जीत मिली है. नगर निगम की बात करें तो 10 नगर निगम में से अब तक 9 जगहों का नतीजा साफ हो चुका है, जहां टीआरएस को 8 निगमों में जबकि बीजेपी को एक नगर निगम में जीत मिली है.

तेलंगाना के चुनाव आयुक्त वी नागी रेड्डी ने बताया कि आज शाम तक सभी नतीजे साफ हो जाएंगे. आयुक्त ने कहा कि परिणाम घोषित होने तक चुनाव आचार संहिता लागू रहेगी.

बता दें कि नगर पालिकाओं में 2,647 वार्डों और निगमों में 382 मंडलों में मतदान कराए गए थे. तेलंगाना प्रदेश चुनाव आयोग ने बताया कि 80 वार्डों में काउंसिलर और तीन मंडलों में पार्षदों का चुनाव निर्विरोध कर लिया गया है. इस बार के चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए 50,000 कर्मचारियों को तैनात किया गया था.

राज्य चुनाव आयुक्त नागी रेड्डी के अनुसार, हर बूथ पर औसतन 800 मतदाता थे. आयोग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 400 से अधिक वार्डों में कांग्रेस उम्मीदवार खड़े नहीं कर पाई जबकि भाजपा ने 700 से अधिक वार्डों पर उम्मीदवार खड़े नहीं किए. इस बार के चुनाव में पहली बार नकली मतदाताओं की पहचान करने के लिए ऐप का इस्तेमाल किया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 7:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर