Assembly Banner 2021

तेलंगाना: सूर्यापेट में कबड्डी चैंपियनशिप में स्टैंड टूटा, 100 लोग घायल

तेलंगाना के सूर्यापेट में हुआ बड़ा हादसा (Photo- Twitter)

तेलंगाना के सूर्यापेट में हुआ बड़ा हादसा (Photo- Twitter)

हादसा उस समय हुआ जब लोग 47वें नेशनल जूनियर कबड्डी टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के लिए पहुंचे थे. इस दौरान जिस स्टैंड पर कई लोग बैठे थे वह अचानक से गिर गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 11:03 PM IST
  • Share this:
सूर्यापेट. तेलंगाना (Telangana) के सूर्यापेट (Suryapet) में हो रही कबड्डी चैंपियनशिप (Kabaddi Championship) में स्टैंड का स्टैंड टूट गया जिसके चलते 100 लोग घायल हो गए. ये हादसा सूर्यापेट के एसपी ऑफिस ग्राउंड में उस समय हुआ जब लोग 47वें नेशनल जूनियर कबड्डी टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के लिए पहुंचे थे. इस दौरान जिस स्टैंड पर कई लोग बैठे थे वह अचानक से गिर गया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. पुलिस ने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से पांच या छह लोगों को फ्रैक्चर हुआ है. अन्य लोगों को लगी चोटों की गंभीरता का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने कहा कि लकड़ी और अन्य चीजों से बनी यह दीर्घा कमजोर निर्माण के कारण गिर गयी. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के सही कारणों के बारे में जांच के बाद ही पता चलेगा.

पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दीर्घा के गिरने के बाद कई दर्शक चल भी नहीं पा रहे थे और उन्हें एम्बुलेंस, पुलिस और अन्य वाहनों द्वारा तुरंत अस्पताल ले जाया गया. सूर्यपेट जिला पुलिस अधीक्षक आर भास्करन ने फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम गैलरी और अस्पताल दोनों जगहों पर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.’’ यह दुर्घटना 47 वीं जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप के शुरू होने से ठीक पहले हुई.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड में मैच के दौरान क्रिकेटर को बीच मैदान पर मारा मुक्का, हुआ बेहोश



25 मार्च तक चलना था टूर्नामेंट
टूर्नामेंट का आयोजन तेलंगाना कबड्डी संघ और सूर्यपेठ जिला कबड्डी संघ के द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा था और सोमवार को इसका उद्घाटन किया गया था. यह 25 मार्च तक सूर्यपेट स्थित एसपी ऑफिस के मैदान में खेला जाना था. सूर्यपेट की जमीन पर तीन स्टैंड बनाए गए थे, जिनमें से प्रत्येक में लगभग 5000 लोगों की बैठने की क्षमता थी. मैदान में कुल 15,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है.

कबड्डी चैंपियनशिप में 29 राज्यों के 1500 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. पहली बार, सिक्किम एक राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में भाग ले रहा है. सभी चार दिनों पर फ्लडलाइट्स के तहत लीग-कम-नॉक आउट प्रारूप में सिंथेटिक कबड्डी मैट पर मैच आयोजित किए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज