लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर : तेलंगाना पुलिस ने कहा-आरिफ-केशवुलु ने छीनी बंदूक, चेतावनी के बाद हमने चलाई गोली

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 4:40 PM IST
हैदराबाद एनकाउंटर : तेलंगाना पुलिस ने कहा-आरिफ-केशवुलु ने छीनी बंदूक, चेतावनी के बाद हमने चलाई गोली
प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर

हैदराबाद (Hyderabad Gangrape and murder case) में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए 4 आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में मारे गए. पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनकाउंटर की पूरी कहानी बताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 4:40 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद  (Hyderabad Gangrape and murder case) में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर जला कर मारने के मामले में चारों आरोपी शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारे गए. तेलंगाना पुलिस ने एनकाउंटर की पूरी कहानी बताई है. पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस ने आरोपियों को चेताया था और सरेंडर करने को कहा था, लेकिन उन्होंने फायरिंग जारी रखी. यही कारण रहा कि हमने खुली फायरिंग की. इसी दौरान आरोपी मारे गए. कमिश्नर ने कहा कि जो दो पुलिसवाले घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस ने दी ये जानकारी:-

>>साइबराबाद पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार ने बताया कि महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या मामले की जांच के बाद 4 लोगों को अरेस्ट किया गया.

>>पुलिस ने बताया, 'रिमांड के चौथे दिन हम उन्हें बाहर लेकर आए, उन्होंने हमें सबूत दिए. आज हम उन्हें आगे के सबूत इकट्ठा करने के लिए लेकर आए थे, लेकिन उन्होंने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया.'

ENCOUNTER
एनकाउंटर साइट पर पड़ी आरोपी की लाश


>>पुलिस के मुताबिक, इसी दौरान आरोपी मोहम्मद आरिफ और केशवुलु ने हथियार छीन लिया. वे फायरिंग करते हुए भागने की फिराक में थे. पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार ने दावा किया कि इस मामले में उनके पास ठोस सबूत हैं.

>>चारों आरोपियों की मौत गोली लगने के कारण ही हुई है, इस दौरान एक SI और कॉन्स्टेबल घायल भी हुए हैं.
>>पुलिस ने कहा, 'हम आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराएंगे. ये सभी लोग कर्नाटक-तेलंगाना में कई मामलों में आरोपी थे.

>>साइबराबाद पुलिस कमिश्नर ने कहा कि शुक्रवार सुबह 5.45 से 6.15 के बीच में एनकाउंटर हुआ, इन आरोपियों का नाम कई अन्य केस से भी जुड़ा है, इसकी जांच चल रही है.

>>पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार ने बताया कि उन्होंने आरोपियों से बरामद हुए हथियारों को भी सीज कर लिया है. चारों के शव पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल को भेज दिए गए हैं.

encounter pti
इस एनकाउंटर के लिए हैदराबाद पुलिस की सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है.


>>सीपी सज्जनार ने कहा कि आरोपियों के साथ 15 सिपाही गए हुए थे. हम सभी की डीएनए जांच भी कराएंगे. उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों की डीएनए जांच कराई जाएगी.

>>पुलिस अधिकारी ने मानवाधिकार आयोग या किसी अन्य संगठन के सवालों पर दो टूक अंदाज में कहा कि हम हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं.

>>पुलिस ने मीडिया से अपील की है कि पीड़िता के परिवार की निजता का सम्मान किया जाए.

यह भी पढ़ें: 

हैदराबाद गैंगरेप केस: आरोपियों के एनकाउंटर पर लोगों ने नाच कर मनाई ख़ुशी
जिस जगह पर डॉक्टर से की थी दरिंदगी, आरोपियों का वहीं हुआ एनकाउंटर, देखें PHOTOS
आखिर आधी रात में ही आरोपियों को सीन रिक्रिएशन के लिए क्यों ले गई पुलिस?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर