लाइव टीवी

तेलंगाना में DSP और उनके बेटे खिलाफ केस दर्ज, UK से लौटकर नहीं कराई जांच

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 11:03 PM IST
तेलंगाना में DSP और उनके बेटे खिलाफ केस दर्ज, UK से लौटकर नहीं कराई जांच
तेलंगाना पुलिस ने DSP के बेटे खिलाफ दर्ज किया केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने डीएसपी और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि यूके से लौटने के बाद उन्होंने क्वारंटाइन प्रोटोकोल (Quarantine Protocol) का पालन नहीं किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 11:03 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. एक ओर कोरोना वायरस (Coronavirus)  से बचाव के लिए राज्यों में लॉकडाउन किया जा रहा है तो दूसरी ओर कुछ ऐसे भी हैं जो दिशा-निर्देशों का पालन न करके खुद को और दूसरो को खतरा पहुंचा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सोमवार को तेलंगाना (Telangana) से सामने आया है. यहां एक डीएसपी और उनके बेटे खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि यूके से लौटने बाद डीएसपी के बेटे ने क्वारंटाइन प्रोटोकोल (Quarantine Protocol) का पालन नहीं किया.

तेलंगाना पुलिस ने जब डीएसपी के बेटे की जांच कराई तो वह कोरोना वायरस से संक्रमित निकला. इस मामले में पुलिस ने डीएसपी और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और इस मामले की जांच में जुट गई है कि वह किन-किन लोगों से मिला.



सीएम की बेटी ने की थी पार्टी

बता दें तेलंगाना में लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) की बेटी कलवकुंतला कविता (Kalvakuntla Kavitha) ने हाल ही में हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में एक डिनर पार्टी का आयोजन किया था. जिसमें करीब 500 से ज्यादा लोग मौजूद रहे. यह कार्यक्रम ऐसे समय आयोजित किया गया जब मुख्यमंत्री ने खुद आत्म-संयम की अपील की थी और लोगों से सोशल कॉन्टैक्ट में न आने की अपील की थी ताकि वायरस को रोका जा सके.

तेलंगाना को किया लॉकडाउन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन कदम के तौर पर राज्य में 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा. तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 26 हो गई है. राव ने कहा, ‘हमें 31 मार्च तक वैसी ही भावना प्रदर्शित करनी होगी जो हमने आज (जनता कर्फ्यू में) की, तो हम बीमारी को फैलने से रोक सकेंगे. तेलंगाना 31 मार्च तक लॉकडाउन में रहेगा.’

राज्य की सभी सीमाएं की सील

उन्होंने कहा कि सभी अंतरराज्यीय सीमाएं सील रहेंगी और केवल दवाएं आदि आवश्यक वस्तुओं को लेकर आने वाले वाहनों को राज्य में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. सीएम ने जनता से इस अवधि में घरों में ही रहने की अपील की.

ये भी पढ़ें-

कैसे कोरोना से जंग लड़ेगा भारत, 84 हजार लोगों के लिए सिर्फ एक आइसोलेशन बेड

COVID-19: दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर होंगे बेरिकेड्स, पुलिस बरतेगी सख्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 10:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर