कोविड पर तेलंगाना सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट से रोक, हो रहा था विरोध

हाईकोर्ट ने बॉर्डर पर एंबुलेंस रोकने के फैसले पर रोक लगा दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

हाईकोर्ट ने बॉर्डर पर एंबुलेंस रोकने के फैसले पर रोक लगा दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

तेलंगाना पुलिस राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में पड़ोसी आंध्रप्रदेश से आने वाले मरीजों की एंबुलेंस को रोक रही थी. पुलिस कोविड मरीजों को सिर्फ अस्पताल और बेड के लिए अनुमति मिल जाने के बाद ही जाने दे रही थी.

  • Share this:

हैदराबाद. तेलंगाना उच्च न्यायालय (Telangana) ने राज्य सरकार के उस आदेश पर रोक लगा दी है जिसमें पड़ोसी राज्यों से एंबुलेंस में आ रहे मरीजों को तभी प्रवेश की अनुमति जाएगी जब वह पहले से ही अस्पताल में अपॉइंटमेंट ले चुके हों. बता दें कोर्ट के इस आदेश से पहले तेलंगाना पुलिस राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में पड़ोसी आंध्रप्रदेश से आने वाले मरीजों की एंबुलेंस को रोक रही थी. पुलिस कोविड मरीजों को सिर्फ अस्पताल और बेड के लिए अनुमति मिल जाने के बाद ही जाने दे रही थी. प्रशासन की ओर से ये जानकारी दी गई थी कि अस्पतालों के पास बेड के लिए इंतजार कर रहे मरीजों की कतार से बचने के लिए यह कदम उठाया गया है.

तेलंगाना सरकार के इसी आदेश के चलते कई गंभीर मरीज भी एंबुलेंस में फंसे हुए थे. तेलंगाना-आंध्र की सीमा पर स्थित गडवाल में ऐसी ही एक महिला अपने पति के इलाज के लिए गुहार लगा रही थी. महिला का पति गंभीर अवस्था में एंबुलेंस में था और उसे ऑक्सीजन दी जा रही थी. लेकिन तेलंगाना सरकार के फैसले के चलते महिला अपने पति के साथ ही दोनों राज्यों की सीमा पर फंसी हुई थी. उच्च न्यायालय के आदेश के बाद ऐसे मरीजों को समय रहते इलाज मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- कोविशील्ड की दो डोज में क्यों बढ़ाया गया गैप? यहां जानिए सबकुछ

सीमा पर की जा रही जांच
सरकार के आदेश को लेकर एसपी सूर्यापेट ने बताया था कि आंध्र प्रदेश से तेलंगाना आ रहीं सभी एंबुलेंस और अन्य निजी वाहन कोविड के उपचार के लिए आ रहे हैं, ऐसे में उनकी जांच की जा रही है. एसपी ने कहा कि जो लोग तेलंगाना में इलाज के लिए आ रहे हैं उनमें से सिर्फ उन्हीं लोगों को राज्य में प्रवेश की अनुमति होगी जिनके पास अस्पताल की अपॉइंटमेंट और स्वास्थ्य कोविड नियंत्रण केंद्र के निदेशक की ओर से जारी किया गया पास होगा.

Youtube Video

इससे पहले पुलिस सूत्रों ने बताया था कि हर दिन तेलंगाना में सीमा प्रवेश स्थल से विभिन्न अस्पतालों में भर्ती के लिए 500 से 600 एंबुलेंस आती हैं. तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी हाल में कहा था कि हैदराबाद में अस्पतालों में 50 प्रतिशत से ज्यादा बेड पर पड़ोसी राज्यों के मरीज हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज