Home /News /nation /

तेलंगाना: मंदिर के तेज लाउडस्पीकर के चलते पिटाई में पुजारी की मौत

तेलंगाना: मंदिर के तेज लाउडस्पीकर के चलते पिटाई में पुजारी की मौत

प्रतीकात्मक

प्रतीकात्मक

सादिक हुसैन नाम के शख्स ने पुजारी सत्यनारायण शर्मा से लाउडस्पीकर की आवाज़ कुछ कम करने को कहा था, क्योंकि इससे उसकी मां को परेशानी हो रही थी. पुजारी के इनकार के बाद सादिक ने उन पर हमला कर दिया था.

    उत्तरी तेलंगाना के वारंगल में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर हुए झगड़े में एक मुस्लिम युवक के हमले में घायल साई बाबा मंदिर के पुजारी की शुक्रवार को मौत हो गई. पुजारी की मौत के बाद बीजेपी और वीएचपी ने इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं.

    पुलिस ने बताया कि सादिक हुसैन नाम के शख्स ने 26 अक्टूबर को पुजारी सत्यनारायण शर्मा से कहा था कि वह लाउडस्पीकर की आवाज को कुछ कम कर दे, क्योंकि इससे उसकी मां को परेशानी हो रही है. शर्मा ने मंदिर में बज रहे लाउडस्पीकर को बंद करने या आवाज कम करने से 'मना' कर दिया था. इसके बाद 32 वर्षीय हुसैन ने उन पर हमला कर दिया.

    ये भी पढ़ें- लाउडस्पीकर बंद करने को लेकर हुआ विवाद, पुलिस ने बरसाई लाठियां

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि हुसैन ने पुजारी की जमकर पिटाई की थी. उन्होंने बताया कि शर्मा को पहले एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत बिगड़ने पर उन्हें हैदराबाद भेजा गया, जहां उनका निधन हो गया.

    ये भी पढ़ें- लाउडस्पीकर बैन पर सियासी शोर क्या रोक पाएंगे योगी?

    अधिकारी ने बताया कि आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर रिमांड में ले लिया गया था और उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 452 और 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

    वहीं भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिंदू परिषद ने पुजारी की मौत के दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

    Tags: Muslim, Police, Shivgiri temple, Telangana, Warangal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर