Assembly Banner 2021

COVID-19: तेलंगाना में जुटेगी एक लाख लोगों की भीड़! जगनमोहन रेड्डी की बहन करेंगी नई पार्टी का ऐलान

आंध्र प्रदेश के सीएम और अपने भाई जगनमोहन रेड्डी के साथ वाईएस शर्मिला.

आंध्र प्रदेश के सीएम और अपने भाई जगनमोहन रेड्डी के साथ वाईएस शर्मिला.

Jaganmohan Reddy Sister YS Sharmila: राजनीति में पहले से ही सक्रिय वाईएस शर्मिला ने पार्टी को लॉन्च करने के लिए खम्मम को चुना है, क्योंकि यहां पहले से ही उनके पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी का जनाधार रहा है.

  • Share this:
तेलंगाना. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला जल्द ही नई पार्टी बनाने जा रही हैं और तेलंगाना में इस पार्टी की लॉन्चिंग के मौके पर एक बड़े आयोजन की तैयारी है. अंदेशा जताया जा रहा है कि इस आयोजन में करीब एक लाख लोगों की भीड़ जमा हो सकती है. ऐसे में जबकि कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, तो नई क्षेत्रीय पार्टी के इस आयोजन से बहुत बड़ी परेशानी खड़ी होने की आशंका है.

दूसरी ओर, शर्मिला का कहना है कि राजनीतिक वजहों से तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी इस कार्यक्रम में अड़ंगा लगाने की तैयारी कर रही है. तेलंगाना राज्य के खम्मम जिले के पैवेलियन ग्राउंड में शुक्रवार को शर्मिला एक रैली की अगुआई करेंगी. इस आयोजन को 'संकल्प सभा' का नाम दिया गया है, जिसमें लगभग एक लाख लोगों के पहुंचने की गुंजाइश है. इतना ही नहीं, कहा तो यह भी जा रहा है शर्मिला हैदराबाद स्थित अपने आवास से 1,000 गाड़ियों के काफिले के साथ खम्मम पहुंचेंगी.

राजनीति में पहले से ही सक्रिय वाईएस शर्मिला ने पार्टी को लॉन्च करने के लिए खम्मम को चुना है, क्योंकि यहां पहले से ही उनके पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी का जनाधार रहा है. ऐसे में पिता की सियासी जमीन का फायदा उठाने के मकसद से उन्होंने खम्मम में अपनी नई पार्टी लॉन्च करने का ऐलान किया है. यह जानना भी काफी दिलचस्प है कि 2014 में जगनमोहन रेड्डी जो कि शर्मिला के भाई हैं, खम्मम से ही एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर विजयी हुई थे. पैवेलियन ग्राउंड में 9 अप्रैल को होने वाली 'संकल्प सभा' में शर्मिला अपनी पार्टी का नाम, झंडा और विचारधारा को जाहिर करेंगी.



तेलंगाना में कोविड-19 के 2055 नए मामले, सात लोगों की मौत
इस बीच, तेलंगाना में कोविड-19 के 2055 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 3.18 लाख से ज्यादा हो गई, जबकि सात और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,741 हो गई. राज्य सरकार ने सात अप्रैल की रात आठ बजे तक के आंकड़ों के साथ जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी. बुलेटिन के अनुसार, नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 3,18,704 हो गई है. संक्रमण से 303 और लोगों के ठीक होने के बाद राज्य में अब तक 3,03,601 लोग ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में 13,362 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है.

कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर राज्य में 95% से अधिक
आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक कुल 1.06 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है. राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 95.26 प्रतिशत और कोविड-19 से मृत्यु दर 0.54 प्रतिशत है. एक अन्य प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य में अब तक 14.04 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक और 2.76 लाख से अधिक लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज