टेलीग्राम में आया नया अपडेट, थीम चेंज से लेकर मिलेंगे और भी बेहतर फीचर्स, वॉट्सऐप को मिलेगी टक्कर

इस फीचर के तहत यूज़र्स को थीम के कलर और बैकग्राउंड को पूरी तरह से चेंज करने की सुविधा देगा.

इस फीचर के तहत यूज़र्स को थीम के कलर और बैकग्राउंड को पूरी तरह से चेंज करने की सुविधा देगा.

  • Share this:
    वॉट्सऐप (Whatsapp) का प्रतिद्वंदी सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप (Social Media messaging App) टेलीग्राम नया अपडेट लेकर आया है. टेलीग्राम (Telegram) में पहले से ही एंड-टू-एंड एन्क्रिपशन और शिड्यूलिंग मैसेज जैसे फीचर्स हैं. अब टेलीग्राम नया अपडेट लेकर आया है. इसका लेटेस्ट अपडेट वर्ज़न 5.13 है जो कि एंड्रॉयड और आईओएस दोनों में यूजर्स को थीम और कलर ग्रेडिएंट को क्रिएट और कस्टमाइज़ करने की सुविधा देगा.

    इस फीचर के तहत टेलीग्राम थीम एडिटर 2.0 लेकर आया है जो कि यूज़र्स को थीम के कलर और बैकग्राउंड को पूरी तरह से चेंज करने की सुविधा देगा. इस नए फीचर में यूज़र अपने मन का कोई भी कलर चुन सकते हैं. इसके अलावा टेलीग्राम ने प्रिवेसी और मैसेज को शिड्यूल करने जैसे फीचर भी जोड़े हैं.

    इसके अलावा इसमें और भी तमाम तरह के बदलाव किए गए हैं जो कि यूज़र्स को एक बेहतर इंटरफेस का अनुभव देंगे. टेलीग्राम का कहना है कि डार्क मोड को अब इनेबल करना ज्यादा आसान होगा और आर्काइव्ड मैसेज को रीड इन्सटैंटली के रूप में रखा जा सकेगा. साथ ही एंड्रॉयड यूज़र्स को नया एनिमेशनन देखने को मिलेगा.

    इसके अलावा यूज़र्स वेन्यू को भी सेलेक्ट कर सकेंगे जिससे वे अपनी लोकेशन को आसानी से शेयर कर पाएंगे. इसका मतलब है कि यूज़र्स सीधा मैप पर वेन्यू पर क्लिक करके अपनी लोकेशन को शेयर कर पाएंगे और उन्हें टाइप नहीं करना पड़ेगा. इस सबके साथ ही नए अपडेट में कई तरह के फन एनिमेशन्स, फॉन्ट साइज़ को बढ़ाने या घटाने के ऑप्शन और अकाउंट्स को स्विच करने के भी विकल्प उपलब्ध होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.