अपना शहर चुनें

States

तेलंगानाः तेलुगू कलाकार से नेता बनीं विजयशांति कल ज्वॉइन करेंगी बीजेपी

तेलुगू कलाकार रहीं विजयशांति ने 1998 में बीजेपी से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. ANI
तेलुगू कलाकार रहीं विजयशांति ने 1998 में बीजेपी से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. ANI

तेलंगाना आंदोलन (Telangana Movement) के चरम पर पहुंचने के दौरान विजयशांति (Vijayshanti) ने अपनी अलग पार्टी बना ली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 9:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेलुगू कलाकार से नेता बनी विजयशांति (Vijayshanti) ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर मुलाकात की. विजय शांति सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी. विजयशांति ने अपना राजनीतिक करियर बीजेपी के साथ ही शुरू किया था, फिर वे बीजेपी छोड़कर टीआरएस में चली गईं और फिर कांग्रेस में रहीं. दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद सोमवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में विजयशांति पार्टी की सदस्यता लेंगी.

तेलुगु फिल्मों की अभिनेत्री खुश्बू के कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वॉइन करने के बाद विजयशांति दूसरी अभिनेत्री होंगी, जो बीजेपी ज्वॉइन करने जा रही है. खबरों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से विजयशांति ने कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होना बंद कर दिया था और तवज्जो ना मिलने से नाराज थीं. विजयशांति ने अपने करियर की शुरुआत बीजेपी के साथ 1998 में की थी. तब उन्हें महिला विंग का महासचिव बनाया गया था. तेलंगाना राज्य के गठन के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति द्वारा चलाए गए आंदोलन के समय विजयशांति ने के. चंद्रशेखर राव के साथ काफी सक्रियता से काम किया.

तेलंगाना आंदोलन के चरम पर विजयशांति ने अपनी पार्टी बना ली थी, जिसका नाम तेलंगाना क्षेत्रीय पार्टी बना था. हालांकि यह पार्टी ज्यादा दिनों तक अस्तित्व में नहीं रहीं. साल 2009 में टीआरएस के टिकट पर मेडक संसदीय सीट से लोकसभा सांसद चुनी गई विजयशांति ने 2014 में पार्टी से अलग रास्ता चुन लिया. इसी साल उन्होंने कांग्रेस ज्वॉइन कर ली.



बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है और तेलंगाना राष्ट्र समिति के बाद बीजेपी दूसरे नंबर पर है. म्युनिसिपल चुनावों में बीजेपी को 48 सीटें मिली हैं, जिससे पार्टी के हौसले बुलंद हैं.

नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा था कि पार्टी के प्रति जनता ने सहयोग और समर्थन जताया है. 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी राज्य में अपनी सरकार बनाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज