कोरोना से जंग में भारत की मदद के लिए 5 साल के बच्‍चे ने चलाई 3200 किमी साइकिल, जुटाया 3.7 लाख का फंड

कोरोना से जंग में भारत की मदद के लिए 5 साल के बच्‍चे ने चलाई 3200 किमी साइकिल, जुटाया 3.7 लाख का फंड
अनीश्‍वर कुंचला ने चलाई 3200 किमी साइकिल.

अनीश्‍वर कुंचला ब्रिटेन के 100 साल के बुजुर्ग थॉमस मूरे (Thomas Moore) से प्ररित है, जिन्‍होंने अपने गार्डन के 100 चक्‍कर लगाकर नेशनल हेल्‍थ सर्विस के लिए 3.17 अरब रुपये जुटाए थे.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश-दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) जमकर कहर बरपा रहा है. कुछ राज्‍यों में तो हालात चिंताजनक हैं. इस बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो कोरोना वायरस (Covid 19) से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इन्‍हीं में एक पांच साल का बच्‍चा भी शामिल है. उसने भारत में कोरोना वायरस (Covid-19 India) के लिए बनाए गए राहत कोष में मदद के लिए 3200 किमी साइकिल चलाई और करीब 3.7 लाख रुपये का फंड जुटाया है.

3200 किमी साइकिल चलाने वाले इस बच्‍चे का नाम अनीश्‍वर कुंचला है. वह ब्रिटेन में रहता है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उसने 27 मई को अपने 60 दोस्‍तों के साथ अभियान शुरू किया था. इसका नाम था लिटिल पेडलर्स अनीश एंड हिज फ्रेंड्स. इस अभियान के तहत उन्‍होंने 3200 किमी साइकिल चलाई. उन्‍हें भारत के अलावा अमेरिका के लोगों ने भी सपोर्ट किया. उन्‍हें हर जगह से डोनेशन मिली. इस अनीश्‍वर का कहना है कि वह अभी और भी लोगों की मदद करना चाहते हैं और अधिक चैलेंज भी लेना चाहते हैं.






बता दें कि अनीश्‍वर के माता-पिता आंध्र प्रदेश के चित्‍तूर के रहने वाले हैं और इस समय इंग्‍लैंड में रह रहे हैं. यह कोई पहली बार नहीं है, जब अनीश्‍वर लोगों की मदद के लिए आगे आया हो. इससे पहले भी वह लोगों की मदद कर चुका है. वह ब्रिटेन में कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए नेशनल हेल्‍थ सर्विस को सपोर्ट करने के लिए क्रिकेट चैम्पियनशिप भी कर चुका है.

वह ब्रिटेन के 100 साल के बुजुर्ग थॉमस मूरे से प्ररित है, जिन्‍होंने अपने गार्डन के 100 चक्‍कर लगाकर नेशनल हेल्‍थ सर्विस के लिए 3.17 अरब रुपये जुटाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading