अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस के कारण करतारपुर साहिब यात्रा पर लगी अस्थायी रोक

कोरोना के कारण पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की यात्रा पर भी रोक
कोरोना के कारण पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की यात्रा पर भी रोक

गृह मंत्रालय ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा की धार्मिक यात्रा और उसके लिए पंजीकरण को रविवार आधी रात से निलंबित करने का आदेश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2020, 11:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के मद्देनजर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा की धार्मिक यात्रा और उसके लिए पंजीकरण को रविवार आधी रात से निलंबित कर दिया जाएगा. गृह मंत्रालय (Home Minister of India) ने यह जानकारी दी है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने रविवार रात 12 बजे से अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए पाकिस्तान से आने वाले सभी तरह के यात्रियों पर रोक लगा दी है.

गृह मंत्रालय  के एक प्रवक्ता ने कहा, “भारत में कोविड19 के प्रकोप को देखते हुए और बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एहतियाती उपाय के तहत 16 मार्च 2020 (रविवार) रात 12 बजे से श्री करतारपुर साहिब की यात्रा और उसके लिए पंजीकरण को अगले आदेश तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है.”


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नवंबर में पंजाब के डेरा नानक साहिब को पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ने वाले एक गलियारे का उद्घाटन किया था.



इससे पहले, शनिवार को सरकार ने नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और म्यामां की सीमाओं से लगे ज्यादातर जमीनी रास्तों को भी 15 मार्च की मध्य रात्रि से बंद कर दिया है. हालांकि, कुछ रास्ते लोगों के आवागमन के लिए खुले रहेंगे. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 100 के पार पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के 84 पॉजिटिव मामलों की शनिवार तक पुष्टि की थी. हालांकि, राज्यों के आंकड़ों ने पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 102 बताई है. भारत में संक्रमण के कारण अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: CoronaVirus: रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, AC कोच से हटाए पर्दे, कंबल देना भी बंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज