अपना शहर चुनें

States

बढ़ सकती है ब्रिटेन से भारत आने वाली फ्लाइट्स पर लगी अस्थायी रोक: हरदीप सिंह पुरी

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)
नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

Coronavirus New Strain: सीएनएन-न्यूज 18 को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2020, 8:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन को रोकने के ब्रिटेन (Britain) की उड़ानों पर लगाया गया प्रतिबंध बढ़ाया जा सकता है. हरदीप सिंह पुरी ने संवाददाताओं से कहा, "मैं अस्थायी निलंबन के एक मामूली विस्तार की उम्मीद करता हूं. मुझे उम्मीद नहीं है कि ये विस्तार लंबा या अनिश्चित होगा." नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पिछले सप्ताह 23 दिसंबर से ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से रोकने की घोषणा की थी. उड़ान पर प्रतिबंध 31 दिसंबर, 11.59 बजे तक रहेगा.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया - "ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, भारतीय सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानें अस्थायी रूप से 31 दिसंबर, 11:59 बजे तक निलंबित रहेंगी. यह निलंबन 22 दिसंबर को रात 11.59 बजे शुरू हुआ था. ”

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के नए प्रकार से लड़ने में पूरी तरह सक्षम है वैक्सीन: स्वास्थ्य मंत्रालय




सभी यात्रियों का होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट
सीएनएन-न्यूज 18 को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा और उन्हें 7 दिनों के क्वारंटाइन में अनिवार्य रूप से रहना होगा. उन्होंने आगे कहा कि अस्थायी निलंबन की तारीख की समीक्षा की जाएगी.

इससे पहले सोमवार को, पाकिस्तान ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के एक नए स्ट्रेन की आशंका के चलते ब्रिटेन की उड़ानों पर प्रतिबंध को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया था. विस्तार की घोषणा नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने सरकार द्वारा यह निर्णय लेने के बाद की थी कि ब्रिटेन से वायरस के बारे में खतरे का स्तर कम नहीं हुआ है.

सीएए द्वारा भेजी गई एक विज्ञप्ति में कहा गया है: "प्रतिबंध 4 जनवरी, 2021, के रात 11 बजकर 59 घंटे तक रहेगा." आगे विस्तार के लिए प्रतिबंधों की समीक्षा की जा सकती है. शुरुआत में यह प्रतिबंध पिछले हफ्ते नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) की सिफारिश पर लगाया गया था और इसे 29 दिसंबर की आधी रात तक रहना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज