बंगाल में तनाव बरकरार: BJP का दावा- 5 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्‍या, 18 लापता

हिंसा पर बीजेपी के सूत्रों ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पांच बीजेपी कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्‍या कर दी है. जबकि 18 लोग लापता भी बताए जा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 6:36 PM IST
बंगाल में तनाव बरकरार: BJP का दावा- 5 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्‍या, 18 लापता
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 6:36 PM IST
पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीति द्वंद अब हिंसा झड़प में बदल चुकी है. लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं. बंगाल के 24 परगना में शनिवार देर शाम बीजेपी कार्यकर्ताओं और टीएमसी के बीच विवाद हुआ. जिसमें कथित रूप से आठ लोग मारे गए हैं जबकि कई लोग घायल भी हैं. हालांकि पश्चिम बंगाल के उत्‍तरी 24 परगना के संदेशखाली क्षेत्र में रविवार को भी तनाव बरकरार है.

हिंसा पर बीजेपी के सूत्रों ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं ने पांच बीजेपी कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्‍या कर दी है. जबकि 18 लोग लापता भी बताए जा रहे हैं. जबकि तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्‍ठ नेता ने दावा किया है कि इस घटना में उनकी पार्टी के तीन कार्यकर्ता भी मारे गए हैं.

टीएमसी और बीजेपी आए आमने-सामने

दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर इस हिंसा का षडयंत्र रचने का आरोप लगा रही हैं. नाजट पुलिस थाना के अंर्तगत आने वाले इस क्षेत्र और इसके आस-पास के इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है. उत्‍तरी 24 परगना के संदेशखाली क्षेत्र में शनिवार रात हिंसा भड़क उठी थी.

रविवार को भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि इस झड़प में उनके पांच समर्थक मारे गए हैं. वहीं तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि उसके छह कार्यकर्ता लापता हैं. तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता और भाजपा के दो समर्थकों के शवों की पहचान एक स्थानीय अस्पताल में उनके परिवार वालों ने कर ली है.

ये भी पढ़ें: बंगाल हिंसा: अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट, केंद्र ने कहा- ममता ठीक से काम नहीं कर रहीं

रविवार सुबह से पुलिस कथित तौर पर लापता बताए गए लोगों की तलाश कर रही है. लोकसभा चुनाव के बाद हुई यह सबसे भयानक हिंसा है. दोनों ही पार्टियां दावा कर रही हैं कि उनके कार्यकर्ता लापता हैं.
Loading...

संदेशखाली गया बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखते हुए भाजपा नेता मुकुल रॉय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अपनी बैठकों और भाषणों के जरिए बंगाल में राजनीतिक शत्रुता बढ़ाने का आरोप लगाया है. रॉय आज पार्टी के सात सांसदों और एक विधायक के साथ एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व इस हिंसाग्रस्त क्षेत्र में कर रहे हैं.



रॉय ने कहा कि उनकी पार्टी के पांच सदस्य मारे गए हैं और कई अन्य लापता हैं. रॉय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस का स्थानीय नेता शाहजहां शेख भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले का षडयंत्रकर्ता है.

ये भी पढ़ें: बंगाल में 250 से ज्यादा सीट जीतने की तैयारी में बीजेपी, ये है प्लान!

वहीं राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का कहना है कि हो सकता है कि तृणमूल कांग्रेस के लापता कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई हो. मल्लिक भी यहां राज्य मंत्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हमें आशंका है कि तृणमूल कांग्रेस के छह कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई हो और उनके शवों को पानी में फेंक दिया गया हो.'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...