अपना शहर चुनें

States

आंध्र प्रदेश : घर बनाने के लिए गरीब ने जोड़े थे 5 लाख रुपये, दीमक सब कर गई चट

पांच लाख रुपये दीमक कर गई चट. (Pic- Twitter)
पांच लाख रुपये दीमक कर गई चट. (Pic- Twitter)

यह घटना हुई आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कृष्‍णा जिले के मइलावरम में रहने वाले जमालया के साथ. वह वहां मांस बेचने का काम करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 11:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आमतौर पर लोग अपनी कमाई का कुछ हिस्‍सा निकालकर अलग रख देते हैं. इस जोड़े हुए रुपये या पैसे से लोग जरूरत का सामान लेते हैं या किसी सपने को पूरा करने के लिए इसका इस्‍तेमाल करते हैं. ऐसा ही एक सपना आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एक व्‍यक्ति ने देखा था. उसे पूरा करने के लिए उसने पांच लाख रुपये जोड़कर रखे थे. ये रुपये उसने घर पर ही एक संदूक के अंदर प्‍लास्टिक के बैग में रखे. लेकिन जब उसने काफी समय बाद उन रुपयों को देखा तो उसके होश उड़ गए. उसके ये रुपये दीमक (Termites) चट कर गई.

यह घटना हुई आंध्र प्रदेश के कृष्‍णा जिले के मइलावरम में रहने वाले जमालया के साथ. वह वहां मांस बेचने का काम करता है. उसने अपने लिए एक घर बनाने के लिए पिछले कुछ साल से रुपये जोड़ना शुरू किया था. इसे वह एक संदूक में प्‍लास्टिक के बैग में रखने लगा. लेकिन पिछले कुछ महीने से उसने इनको देखा नहीं था.

पुलिस अफसर के अनुसार 2020 में इलाके में काफी बारिश हुई थी. ऐसे में उस मौसम में दीमक पैदा होती हैं. यही जमालया के साथ हुआ. उसके घर पर रखे संदूक में दीमक लग गई. इस दीमक ने सारे नोट खराब कर दिए. जमालया गरीब है. उसे दीमक द्वारा रुपये नष्‍ट करने की जानकारी पिछले हफ्ते तब हुई, जब वो किसी का कर्ज चुकाने के लिए उन रुपयों से कुछ रुपये निकालने गया.

संदूक खोलते ही उसे और उसके परिवार के होश उड़ गए. दीमक सभी नोटों को नष्‍ट कर चुकी थी. इसके बाद उसके परिवार वाले दुखी हो गए. उसके पास रखे नोट में 500, 200, 100, 20 और 10 रुपये के नोट शामिल थे. इसके बाद जमालया की हालत को देखकर बैंक ऑफ बड़ौदा के अफसर आगे आए. उन्‍होंने इन रुपयों का पंचनामा कर रिजर्व बैंक को भेजने की बात कहीं है. उसी के बाद तय हो पाएगा कि किस तरह की सहायता उपलब्‍ध हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज