अनरजिस्टर्ड बस कैसे अमरनाथ तक पहुंच गई, सुरक्षा में हुई बड़ी लापरवाही उजागर

कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में सुरक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.

News18Hindi
Updated: July 10, 2017, 11:50 PM IST
अनरजिस्टर्ड बस कैसे अमरनाथ तक पहुंच गई, सुरक्षा में हुई बड़ी लापरवाही उजागर
अमरनाथ हमले में मारे गए सभी यात्री गुजरात के वलसाड के रहने वाले हैं.
News18Hindi
Updated: July 10, 2017, 11:50 PM IST
कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में सुरक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. बताया जा रहा कि जिस बस पर आतंकियों ने हमला किया, वह बस अमरनाथ यात्रियों के लिए रजिस्टर्ड ही नहीं थी.

अमरनाथ यात्रियों को सुरक्षा देने के लिए जम्मू स्थित बेसकैंप से लेकर कश्मीर में पहलगाम या बालटाल स्थित बेसकैंप तक एसओजी और सीआरपीएफ की कानवाई चलती है. इसके बावजूद अन रजिस्टर्ड बस कैसे अमरनाथ तक चली गई, ये बड़ा सवाल है.



शुरुआती जानकारी में पता चल रहा कि ये बस गुजरात की थी, जिसका नंबर GJ09 Z 9976 है. रात में ये हमला हुआ है. आतंकियों ने पहले ही धमकी दी थी कि वे अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाएंगे. इसके बावजूद यात्रियों पर हमला सुरक्षा में बड़ी लापरवाही उजागर करता है.

बस अमरनाथ श्राइन बोर्ड में रजिस्‍टर्ड नहीं थी और शाम को सात बजे हाईवे पर निकली थी. उसको किसी तरह की कोई सुरक्षा नहीं थी. बता दें कि अमरनाथ यात्रा को जाने वाले वाहनों को सुरक्षा दी जाती है और वह सुरक्षाबलों के घेरे में जाती हैं. आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर चल रही पुलिस पार्टी पर हमला किया.

आतंकियों की फायरिंग की जद में ये बस आ गई, जिसमें अमरनाथ यात्री सवार थे. इन सबके बावजूद बड़ा सवाल है कि यात्रा के दौरान हाईवे पर आतंकी हमला करने में कैसे कामयाब हो गए? फिलहाल हमले के बाद नेशनल हाईवे पर यातायात रोक दिया गया है.

ये भी पढ़ें

कश्‍मीर में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला, सात की मौत, कई जख्‍मी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...