Home /News /nation /

J&K: टेरर फंडिंग केस में जमात-ए-इस्‍लामी पर कसा शिकंजा, कई ठिकानों पर NIA की रेड

J&K: टेरर फंडिंग केस में जमात-ए-इस्‍लामी पर कसा शिकंजा, कई ठिकानों पर NIA की रेड

एनआईए ने की छापेमारी. (File pic)

एनआईए ने की छापेमारी. (File pic)

NIA Raids at Jamaat e Islami: जानकारी के अनुसार एनआईए की यह छापेमारी 8 और 9 अगस्‍त को जम्‍मू-कश्‍मीर के कई इलाकों में की गई 61 छापेमारियों का ही अगला कदम है. अगस्‍त में एनआईए की टीमों की ओर से श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, रामबन, डोडा, किश्तवाड़ और राजौरी जिले के विभिन्‍न स्‍थानों पर छापेमारी की गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग (Terror Funding Case) को लेकर जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में प्रतिबंधित संगठन जमात ए इस्‍लामी (Jamaat e Islami) के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. एजेंसी की टीमों ने जमात ए इस्‍लामी से जुड़े लोगों के घरों और ऑफिस में छापे मारे हैं. जानकारी दी गई है कि एनआईए की ओर से जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर बुधवार सुबह 6 बजे से छापे मारे गए थे.

    जानकारी के अनुसार एनआईए की यह छापेमारी 8 और 9 अगस्‍त को जम्‍मू-कश्‍मीर के कई इलाकों में की गई 61 छापेमारियों का ही अगला कदम है. अगस्‍त में एनआईए की टीमों की ओर से श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, रामबन, डोडा, किश्तवाड़ और राजौरी जिले के विभिन्‍न स्‍थानों पर छापेमारी की गई थी.

    एनआईए की ओर से इससे पहले 22 अक्‍टूबर को जम्मू-कश्मीर के 6 जिलों में छापा मारा गया था. इस छापेमारी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए कई आतंकवादियों के घर भी शामिल थे. एनआईए ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था. बता दें कि एनआईए की ओर से कश्‍मीर घाटी में आम नागरिकों की हत्‍या के मामले में लगातार कार्रवाई जारी है.

    जानकारी के अनुसार एनआईए की ओर से जिन लोगों के घरों और ऑफिसों में छापेमारी की गई थी, उन पर आतंकियों की मदद करने के आरोप हैं. एनआईए ने 10 अक्‍टूबर को भी जम्‍मू-कश्‍मीर में 16 जगहों पर छापा मारा था. एनआईए ने इस दौरान कुलगाम, बारामुला, श्रीनगर और अनंतनाग जिलों में ये छापेमारी की थी.

    12 अक्‍टूबर को भी एनआईए ने छापेमारी की थी. एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी संबंधी गतिविधियों के मद्देनजर 16 जगहों पर छापेमारी की थी. एनआईए ने यह छापा लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्ब-उल-मुजाहिदीन, अल बद्र, द रेसिस्टेंस फ्रंट, पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज , मुजाहिदीन गजवातुल हिंद समेत विभिन्न आतंकी संगठनों की साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए मारा था.

    Tags: Jammu kashmir, NIA, Terror Funding

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर