टेरर फंडिंग: कश्मीर और दिल्ली में कईं ठिकानों पर NIA की छापेमारी

कश्मीर और दिल्ली में कईं ठिकानों पर NIA की छापेमारी
कश्मीर और दिल्ली में कईं ठिकानों पर NIA की छापेमारी

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी एनआईए की टीम ने श्रीनगर और बडगाम में गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने और इसकी फंडिंग के मामले में गुरुवार सुबह एक बार फिर श्रीनगर और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की. इसमें दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व प्रमुख ज़फरुल-इस्लाम खान की संपत्ति भी शामिल है. बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी एनआईए की टीम ने श्रीनगर और बडगाम में गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

जानकारी के मुताबिक​, इन गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों पर आरोप है कि यह चैरिटेबल गतिविधियों के नाम पर देश-विदेश से धन लेते हैं और उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने तथा इसके वित्तपोषण के लिए करते हैं. इस सिलसिले में बुधवार को बेंगलुरु के एक ठिकाने पर भी छापेमारी की गई थी.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम ने जिन 6 एनजीओ पर छापेमारी की है, उनमें चैरिटी अलायंस, जेके यतीम फाउंडेशन, फलह-ए-आम ट्रस्ट, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और J&K वॉइस ऑफ विक्टिम्स शामिल हैं. इनमें से चैरिटी अलायंस और ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन दिल्ली में स्थित हैं, वहीं बाकी सभी जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर से काम करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज