Home /News /nation /

टेरर फंडिंग: कश्मीर और दिल्ली में कईं ठिकानों पर NIA की छापेमारी

टेरर फंडिंग: कश्मीर और दिल्ली में कईं ठिकानों पर NIA की छापेमारी

NIA की छापेमारी. (फाइल फोटो)

NIA की छापेमारी. (फाइल फोटो)

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी एनआईए की टीम ने श्रीनगर और बडगाम में गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने और इसकी फंडिंग के मामले में गुरुवार सुबह एक बार फिर श्रीनगर और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की. इसमें दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व प्रमुख ज़फरुल-इस्लाम खान की संपत्ति भी शामिल है. बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी एनआईए की टीम ने श्रीनगर और बडगाम में गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

    जानकारी के मुताबिक​, इन गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों पर आरोप है कि यह चैरिटेबल गतिविधियों के नाम पर देश-विदेश से धन लेते हैं और उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने तथा इसके वित्तपोषण के लिए करते हैं. इस सिलसिले में बुधवार को बेंगलुरु के एक ठिकाने पर भी छापेमारी की गई थी.

    अभी तक की जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम ने जिन 6 एनजीओ पर छापेमारी की है, उनमें चैरिटी अलायंस, जेके यतीम फाउंडेशन, फलह-ए-आम ट्रस्ट, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और J&K वॉइस ऑफ विक्टिम्स शामिल हैं. इनमें से चैरिटी अलायंस और ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन दिल्ली में स्थित हैं, वहीं बाकी सभी जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर से काम करते हैं.

    Tags: Jammu, Jammu and kashmir, NIA, Srinagar, Terrorist

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर