PoK में एकजुट हो रहे आतंकी संगठन, कश्मीर में 'जिहाद' की दे रहे धमकी

पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकी संगठन (Terrorist Organization) हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकी खालिद सैफुल्ला ने भारत (India) के खिलाफ अपने नफरत भरे भाषण में कहा, 'कोई भी कार्रवाई शब्दों से ज्यादा काम करती है. मेरे दोस्त, हम सब जिहाद के लिए तैयार हैं.'

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 10:30 AM IST
PoK में एकजुट हो रहे आतंकी संगठन, कश्मीर में 'जिहाद' की दे रहे धमकी
पीओके में एक जुट हो रहे आतंकी संगठन, कश्मीर में जिहाद की दे रहे धमकी
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 10:30 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आर्टिकल-370 (Article -370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के आंतकी संगठन कश्मीर (Kashmir) का माहौल बिगाड़ने की हर मुमकिन कोशिश में लगे हुए हैं. इसी बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वहां के लोग भारत के खिलाफ प्रदर्शन करते दिख रहे हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भारत के खिलाफ 'जिहाद' शुरू करने के उद्देश्य से आतंकी संगठनों को फिर से एक करने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं. हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुखिया सैयद सलाहुद्दीन की अध्यक्षता में पाकिस्तानी अधिकारी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) को भारत के खिलाफ जिहाद शुरू करने के लिए उत्साहित कर रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के आर्टिकल 370 और 35A हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के साथ ही आतंकी संगठनों में भी बौखलाहट देखी जा रही है. हिजबुल मुजाहिदीन के खालिद सैफुल्ला और नायब अमीर के साथ मुजाहिदीन के पूर्व आतंकियों ने गुरुवार को मुजफ्फराबाद में प्रेस क्लब के बाहर भारत विरोधी प्रदर्शन किया. सैफुल्ला ने भारत के खिलाफ अपने नफरत भरे भाषण में कहा, 'कोई भी कार्रवाई शब्दों से ज्यादा काम करती है. मेरे दोस्त, हम सब जिहाद के लिए तैयार हैं.'

इसे भी पढ़ें :- कश्मीर में हालात बिगाड़ने की हर कोशिश कर रहा पाकिस्तान, सैटेलाइट फोन से आतंकियों को भेज रहा संदेश

दूसरी तरफ खबर है कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अब नए सिरे से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है. पिछले दिनों हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा को पाकिस्तान में बैन कर दिया था. ऐसे में अब वो दूसरे संगठनों से हाथ मिला रहा है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक हाफिज सईद दूसरे आतंकी संगठनों को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए पैसा पहुंचा रहा है. सईद को इसी साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था.

Jammu, Kashmir, Jammu and Kashmir, Article -370, Pakistan, Hizbul Mujahideen, Imran Khan
मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद किसी बड़े हमले के फिराक में है.


सईद पर टेरर फंडिंग का केस चल रहा है. आतंकवाद के लिए पैसा जुटाने के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू होगी. साल 2009 में दर्ज टेरर फंडिंग के एक मामले में पाकिस्तान में पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग ने उसे लाहौर से गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ें :- PoK में हमले के डर से घबराए PAK पीएम इमरान, कहा- युद्ध हुआ तो भारत ज़िम्मेदार
First published: August 16, 2019, 10:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...