आतंकी संगठन ने खोला पाक सरकार के खिलाफ मोर्चा, पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसवालों को नंगा करके पीटा

सांकेतिक फोटो

सांकेतिक फोटो

तहरीक-ए-तालिबान के प्रभाव वाले इलाके में मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस वालों को आतंकियों द्वारा नंगा करके पीटा जा रहा है. खबर है कि आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहे 15 पुलिस वालों को नंगा कर पीटा और उनकी मोटरसाइकिल छीन ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:09 AM IST
  • Share this:
नोएडा. 2014  में पाकिस्तान के पेशावर शहर के आर्मी पब्लिक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर  132 बच्चों की हत्या कर देने वाले आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान, पाकिस्तान ने पाक सरकार और सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

तहरीक-ए-तालिबान के प्रभाव वाले इलाके में मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस वालों को आतंकियों द्वारा नंगा करके पीटा जा रहा है. खबर है कि आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहे 15 पुलिस वालों को नंगा कर पीटा और उनकी मोटरसाइकिल छीन ली.

TTP ने पाक आर्मी को छीनी हुई बाइक को हासिल करने की चुनौती भी दी है. मतलब TTP ने पाक सरकार , पाक आर्मी और ISI के संरक्षण में पल रहे तमाम लोगों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, जिसमें पाक में ट्रेनिंग लेकर कश्मीर में जाकर लड़ने वाले आतंकी भी शामिल है.

Youtube Video

पाक आर्मी को छोड़कर संगठन में शामिल हो जाओ वरना...

TTP ने कश्मीर जाकर लड़ने वाले आतंकियों को पाक आर्मी का दामन छोड़कर अपने संगठन में शामिल होने को कहा है, नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी है. यहां तक कि TTP ने पाक सरकार से मान्यता प्राप्त तीन इमामों को उनके कपड़े खुलवाकर गोली मार दी. TTP ने पाक सरकार से मान्यता हासिल किए हुए मौलानाओं और इमामों को उसके प्रभाव वाले इलाकों में आने के लिए मना कर दिया.





TTP के प्रभाव वाले इलाकों में खयबर पख्तूनख्वा और Federally administered tribal area जिसे FATA के नाम से भी जाना जाता है..पंजाब और सिंध के भी कुछ इलाकों में TTP का खासा प्रभाव है. TTP बड़े पैमाने पर बच्चों की भर्ती भी कर रहा है. इसके पीछे मक़सद उन्हें आत्मघाती हमलावर बनाने का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज