होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू-कश्मीर: BJP के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या करने वाला संदिग्‍ध आतंकी जहूर अहमद गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: BJP के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या करने वाला संदिग्‍ध आतंकी जहूर अहमद गिरफ्तार

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर (सांकेतिक तस्वीर)

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर (सांकेतिक तस्वीर)

खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने 12 और 13 फरवरी की रात को अनंतनाग के सांबा से ...अधिक पढ़ें

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने कुलगाम (Kulgam) जिले में पिछले साल तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) की हत्या करने वाले संदिग्ध टीआरएफ (द रेसिस्टेंस फोर्स) के आतंकवादी जहूर अहमद उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने टीआरएफ आतंकी जहूर को सांबा जिले से गिरफ्तार किया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही इस आतंकी ने कुलगाम में एक पुलिसकर्मी की भी हत्या की थी.

    कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि पुलिस टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि एक आतंकी सांबा इलाके में मौजूद है. खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने 12 और 13 फरवरी की रात को अनंतनाग के सांबा से टीआरएफ के आतंकवादी जहूर अहमद राथर को गिरफ्तार किया है. बता दें कि टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा का ही संगठन है, जिसे आईजीपी ने बना रखा है.

    इसे भीपढ़ें :- जम्मू-कश्मीर को लेकर अमेरिका ने किया भारत का समर्थन, चिढ़ गया पाकिस्तान

    विजय कुमार ने बताया कि जहूर ने पिछले साल कुलगाम में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही दक्षिण कश्मीर जिले के फुर्रा में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी. बता दें कि पिछले साल 29 अक्तूबर को कुलगाम के वाईके पोरा इलाके में तीन भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों, फ़िदा हुसैन , उमेर रशीद और उमर रमजान की हत्या कर दी गई थी.

    Tags: Jammu, Jammu and kashmir, Kashmir, Lashkar-e-taiba, Terrorist

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें