Terrorists Arrested In Delhi: दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 5 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा, 3 कश्मीरी और दो का पंजाब से ताल्लुक

दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस ग्रुप में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI द्वारा ड्रग्स के कारोबार के लिए सपोर्ट मिला हुआ था.

Terrorists arrested in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित शकरपुर में पांच संदिग्ध आतंकी पकड़े गए हैं. पकड़े गए आतंकियों में से 2 पंजाब और तीन कश्मीर से हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सोमवार को एक बड़े नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया जिसमें पांच लोगों को गिरफ्तार (Terrorists Arrested In Delhi) किया गया. गिरफ्तार किए गए लोगों में दो पंजाब से और तीन जम्मू-कश्मीर से थे.

    डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित शकरपुर में पांच लोग एक एनकाउंटर में पकड़ गए. उन्होंने बताया कि पांच में से तीन कश्मीर और 2 पंजाब के हैं. कुशवाहा ने बताया कि इनके पास से हथियार और अन्य खतरनाक सामान बरामद हुए.

    समाचार एजेंसी ANI के अनुसार दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस ग्रुप में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI द्वारा ड्रग्स के कारोबार के लिए सपोर्ट मिला हुआ था. पुलिस ने बताया कि ये पांचों किस आतंकी संगठन से जुड़े हैं, इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है.



    मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर के तीन संदिग्धों की पहचान शबीर अहमद, मोहम्मद अयूब पठान, और रियाज के तौर पर हुई है. वहीं पंजाब के गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह को पुलिस ने पकड़ा है.

    ड्रग की खेप लेने वाले थे गुरजीत और सुखदीप
    पंजाब के गिरफ्तार लोगों में से दो, गुरजीत और सुखदीप ने 16 अक्टूबर, 2020 को पंजाब में शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर संधू की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वे पंजाब गैंगस्टर सुख भिखारीवाल से जुड़े हुए हैं. मंगलवार के दिन दोनों को तीनों कश्मीरियों से ड्रग की खेप लेनी थी.

    दो पंजाबी गैंगस्टर्स के साथ जम्मू-कश्मीर के 3 व्यक्ति पाक आधारित और आईएसआई समर्थित ड्रग तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा हैं और फरार गैंगस्टर सुख भिखारीवाल से भी जुड़े हुए हैं.