जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने की पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने की पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या
अधिकारियों ने बताया कि अब्दुल रशीद डार को आतंकवादियों ने करीब नौ बजकर 30 मिनट पर गोली मारी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam District) के काजीगुंड (Kajigund) में आतंकवादियों ने बुधवार रात एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam District) के काजीगुंड (Kajigund) में आतंकवादियों ने बुधवार रात एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने बताया कि अब्दुल रशीद डार नाम के इन पुलिसकर्मी को आतंकवादियों ने करीब नौ बजकर 30 मिनट पर गोली मारी. उन्हें अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि डार आतकंवाद विरोधी अभियान से जुड़े थे. पुलिस ने पूरी इलाके को कब्जे में लेकर सघन छानबीन शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है.

उधर सीमा पर पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने संघर्षविराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) जारी रखते हुए बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Poonch) जिले में नियंत्रण रेखा (Line of Control) पर अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने आज शाम करीब सवा सात बजे अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन कर नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले के किरनी और कस्बा सेक्टरों में छोटे हथियारों से गोलाबारी की और मोर्टार से गोले दागे.' उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

मंगलवार को तीन नागरिकों की गई थी जान
पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर राजौरी (Rajauri) जिले के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani Sector) में अग्रिम चौकियों पर गोले दागे थे. पाकिस्तान ने 18 जुलाई को अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन कर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार से गोलाबारी की थी, जिसमें तीन आम निवासियों की मौत हो गई थी.



10 जुलाई को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के उल्लंघन में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading