Home /News /nation /

कश्मीर में सीमापार आतंकियों ने की हत्‍याएं, विदेश मंत्रालय ने जाहिर की चिंता

कश्मीर में सीमापार आतंकियों ने की हत्‍याएं, विदेश मंत्रालय ने जाहिर की चिंता

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची.  ( फाइल फोटो)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची. ( फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में निर्दोष लोगों की ‘लक्षित हत्याओं’ की निंदा करते हुए विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने बृहस्पतिवार को कहा कि इन हत्याओं ने सीमापार आतंकवाद को लेकर उसकी चिंताओं को रेखांकित किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है. यह लक्षित हत्याएं हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नयी दिल्ली.  जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में निर्दोष लोगों की ‘लक्षित हत्याओं’ की निंदा करते हुए विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने बृहस्पतिवार को कहा कि इन हत्याओं ने सीमापार आतंकवाद को लेकर उसकी चिंताओं को रेखांकित किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi)  ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा, ‘हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है. यह लक्षित हत्याएं हैं. हम सीमा पार आतंकवाद को लेकर चिंतित हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम अपने सहयोगियों के साथ सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा करते रहे हैं.’

    गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में कई नागरिकों की हत्या किये जाने की घटनाएं सामने आई हैं. बृहस्पतिवार को एक सरकारी स्कूल की महिला शिक्षिका और एक शिक्षक की करीब से गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं, मंगलवार को श्रीनगर में आतंकवादियों ने एक जाने माने कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू की हत्या कर दी थी. आतंकियों ने मंगलवार को दो घंटों के भीतर तीन निर्दोष नागरिकों की हत्‍या कर दी थी.  वहीं, 2021 में आतंकवादियों ने कुल 28 नागरिकों की हत्या की है.

    ये भी पढ़ें : प्रशासक के रूप में प्रधानमंत्री मोदी के 20 साल पूरे, कहा- जनता के आशीर्वाद से मिलती है ताकत

    ये भी पढ़ें :  अभी गया नहीं है कोरोना, देश के 60 जिले में पॉजिटिविटी रेट बढ़ा रही है चिंता

    उन्होंने बताया इन 28 लोगों में से पांच स्थानीय हिंदू और सिख समुदायों के हैं और 2 व्यक्ति गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर हैं. गुरुवार को प्रेस से चर्चा में प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पाकिस्‍तान पर निशाना साधते हुए अपना गुस्‍सा प्रकट किया है. उन्‍होंने कहा कि घाटी में पाकिस्‍तानी आतंकियों ने कश्‍मीरी पंडितों की हत्‍या की है. कश्‍मीर में बढ़ रही आतंकवादी गतिविधियों के पीछे पाकिस्‍तान का हाथ है. कश्‍मीर में हिंसा की घटनाएं निंदनीय हैं, यहां आतंकवादी निर्दोष नागरिकों की हत्‍या कर रहे हैं. कश्‍मीर में बेकसूरों को निशाना बनाने और पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकवाद बड़ी चिंता का विषय हैं.

    जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी गुरुवार को अल्पसंख्यक समुदाय के दो शिक्षकों की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि आतंकी हमला करने वाले दोषियों को करारा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आतंकवादी और उनके आका केंद्रशासित प्रदेश में शांति भंग करने की कोशिश में सफल नहीं होंगे. सिन्हा ने ट्वीट किया,’ मैं, हमारे दो शिक्षकों सुपिंदर कौर और दीपक चंद की आतंकवादियों द्वारा की गई नृशंस हत्या की निंदा करता हूं. निर्दोष लोगों पर आतंकी हमले करनेवालों को करारा जवाब दिया जाएगा.’

    Tags: Arindam Bagchi, Jammu kashmir, Ministry of External Affairs

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर