जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ , एक आतंकवादी ढेर

अनंतनाग में एनकाउंटर के दौरान सैन्य कर्मी (ANI)
अनंतनाग में एनकाउंटर के दौरान सैन्य कर्मी (ANI)

अनंतनाग (Anantnag) जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को एक आतंकवादी मारा गया. हालांकि अभी तक आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 12:15 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को एक आतंकवादी मारा गया. सेना ने यह जानकारी दी.सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के लारनू में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसेक बाद यहां आज सुबह तलाशी अभियान शुरू किया गया.

उन्होंने बताया कि तलाशी दल पर आतंकवादियों ने गोली चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद यह अभियान मुठभेड़ में बदल गया. गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल बरामद हुई है.  हालांकि अभी तक आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है.


उन्होंने बताया कि अभियान अभी जारी है. इससे पहले शुक्रवार को अवंतीपोरा के काविनी इलाके में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को आतंकी ठिकाने का भंड़ाफोड़ करके उसे नष्‍ट कर दिया है. सुरक्षाबलों ने यहां भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. अधिकारियों ने बताया कि 55 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और 185 सीआरपीएफ बटालियन के साथ अवंतीपोरा पुलिस के संयुक्‍त तलाशी अभियान में लश्कर-ए-तैयबा के एक भूमिगत ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया



है. तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों को यहां से खाने-पीने की चीजें, विस्फोटक, गोला-बारूद और एके-47 राइफल की 2091 राउंड गोलियां मिली हैं. आपत्तिजनक चीजों को कब्‍जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है. संबंधित पुलिस स्‍टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज