Home /News /nation /

J&K: श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन जारी

J&K: श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन जारी

 सुरक्षा के लिए तैनात सेना के जवान. (फाइल फोटो)

सुरक्षा के लिए तैनात सेना के जवान. (फाइल फोटो)

श्रीनगर के हरवान इलाके (Harwan area of Srinagar)में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ रविवार तड़के हुई. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के बाद हरवान में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) स्थित श्रीनगर के हरवान इलाके (Harwan area of Srinagar)में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ रविवार तड़के हुई. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के बाद हरवान में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से जुड़ा था, इसका पता लगाया जा रहा है.

    इससे पहले कुलगाम जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बुधवार देर रात जिले के रेडवानी इलाके की घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

    लश्कर-ए-तैयबा की शाखा ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ से थे आतंकी
    प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार तड़के हुई गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान आमिर बशीर डार और आदिल यूसुफ शान के रूप में हुई है, जो लश्कर-ए-तैयबा की शाखा ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ से थे.

    उन्होंने कहा, ‘पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादी कई आतंकी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा थे जिनमें सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार शामिल हैं.’ उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल की सात गोलियां और एक ग्रेनेड सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है.

    Tags: Encounter in Jammu and Kashmir, Indian army, Jammu kashmir, Kashmir news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर