आतंकियों ने मेल कर दी सार्वजनिक जगहों पर सिलसिलेवार बम ब्लास्ट की धमकी

आतंकियों ने मेल कर सिलसिलेवार बम धमाके करने की धमकी दी है (सांकेतिक तस्वीर)

दहशतगर्दों की तरफ से भेजे गए इस मेल में गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान को खतरे की बात भी कही गयी है.

  • Share this:
मुंबई. CRPF के मुंबई हेडक्वार्टर में आतंकियों का मेल आया है जिसमें सार्वजनिक जगहों, मंदिरों और एयरपोर्ट पर कई बम ब्लॉस्ट की धमकी दी गई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये मेल 4-5 दिन पहले आया था. CRPF के थ्रेट मैनेजमेंट सिस्टम के जरिये मेल को जांच एजेंसी NIA समेत खुफिया एजेंसियों को सौंपा गया है. एजेंसियां इस मेल को लेकर पूरी जानकारी जुटाने में लगी हैं. इस मेल में भारत में छिपे लश्कर ए तैयबा के मुखबिरों का जिक्र भी किया गया है. इसके साथ ही तीन राज्यों में 200 kg हाई ग्रेड RDX होने की बात भी मेल में कही गई है.

इसके अलावा इस मेल में 11 से ज्यादा आतंकियों और आत्मघाती हमलावरों के एक्टिव होने का भी मेल में जिक्र किया गया है. दहशतगर्दों की तरफ से भेजे गए इस मेल में गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान को खतरे की बात भी कही गयी है. गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर एजेंसियां चौकन्नी हैं.

ये भी पढ़ें - बंगाल चुनाव से पड़ेगा यूपी की मुस्लिम राजनीति पर असर, क्यों सभी की निगाहें ओवैसी पर हैं?



इससे पहले भी इन दोनों के अलावा कई और वीवीआईपी लोगों के आतंकियों के निशाने पर होने की बात को लेकर अलर्ट जारी किये जा चुके हैं. मेल के आखिर में मेल भेजने वाले ने लिखा है-

हम अज्ञात हैं
हम एक आर्मी हैं
हम माफ नहीं करते
हम भूलते नहीं
हमारा इंतज़ार करो

इस मेल के मिलने के बाद एजेंसियां पूरी शिद्दत के साथ इस मेल के सोर्स और मेल करने के पीछे की साज़िश की तह तलाशने में जुट गई हैं. पिछले साल अक्टूबर महीने में NIA कंट्रोल रूम में इसी तरह का एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने पाकिस्तान के कराची शहर से फ़ोन करने का दावा किया था और मुंबई पोर्ट और पुलिस एस्टेब्लिशमेंट पर जैश के हमले की प्लानिंग के बारे में जानकारी दी थी. इस मामले की जांच भी फिलहाल जारी है.