12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने से खुश हैं उद्धव ठाकरे, पीएम मोदी का जताया आभार

कोरोना के कारण 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

कोरोना के कारण 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

12th Board Exam Cancel: राज्य के संचार विभाग की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि ठाकरे ने इस निर्णय के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है.

  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी के चलते देशभर में 12वीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत किया. राज्य के संचार विभाग की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि ठाकरे ने इस निर्णय के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों के हितों और छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों के बीच व्याप्त चिंताओं के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. सीबीएसई ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते 14 अप्रैल को 10वीं की परीक्षाएं रद्द और 12वीं के इम्तिहान स्थगित करने की घोषणा की थी.

सरकार ने बयान जारी कर कहा कि पिछले साल की तरह यदि कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर सीबीएसई द्वारा उन्हें ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा. कोविड के कारण अनिश्चित परिस्थितियों और हितधारकों से प्राप्त प्रतिक्रिया को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. सीबीएसई कक्षा 12 के छात्रों के रिजल्ट को समयबद्ध तरीके से अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्य मानदंडों के अनुसार संकलित करने के लिए कदम उठाएगा.


केजरीवाल ने भी किया फैसले का स्वागत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि खुशी है कि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद कर दी गई है. यह बड़ी राहत है. सभी लोग छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि देश के डेढ़ करोड़ बच्चों की 12 वीं की अंतहीन होती क्लास आखिरकार अब खत्म होगी। परीक्षा कराने की जिद बच्चों की सुरक्षा पर बहुत भारी पड़ रही थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज