लाइव टीवी

महिला ने फ्लाइट में दिया बच्चे को जन्म, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 6:09 PM IST
महिला ने फ्लाइट में दिया बच्चे को जन्म, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
थाईलैंड की इस महिला ने फ्लाइट में ही बच्चे को जन्म दिया.

दोहा से बैंकाक जा रही कतर एयरवेज (Qatar Airways) की QR-830 फ्लाइट में थाईलैंड की रहने वाली एक 23 वर्षीय महिला ने बच्चे को जन्म दिया. पायलट ने विमान की कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 6:09 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. दोहा से बैंकॉक जा रही कतर एयरवेज (Qatar Airways) की एक फ्लाइट को मंगलवार अचानक इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. विमान की इमरजेंसी लैंडिंग देख सभी पैसेंजर हैरान थे, लेकिन थोड़ी देर बाद विमान के अंदर बच्चे की किलकारी गूंजने लगी. दरअसल, थाईलैंड की रहने वाली एक महिला ने फ्लाइट में बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद पायलट को कोलकाता में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दोहा से बैंकाक जा रही कतर एयरवेज की QR-830 फ्लाइट में थाईलैंड की रहने वाली 23 वर्षीय एक प्रेग्नेंट महिला भी सवार थी. विमान जब हवा में था, महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने लगी. मंगलवार तड़के 3 बजे उसने केबिन क्रू की सदस्य की मदद से बच्चे को सफलतापूर्वक जन्म दिया. इसके बाद विमान की कोलकाता एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई. मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं. उन्हें कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



कोलकाता एयरपोर्ट पर कराई इमरजेंसी लैंडिंगकोलकाता एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि, 'दोहा से बैंकॉक क्यूआर -830 कतर एयरवेज की इमरजेंसी लैंडिंग यहां एयरपोर्ट पर कराई गई. कतर एयरवेज के पायलट ने कोलकाता एटीसी से मेडिकल प्रायोरिटी लैंडिंग पर सिग्नल मांगा था' कतर एयरवेज के इस कदम की लोग सराहना कर रहे हैं.

जेट एयरवेज के विमान में भी बच्चे ने दिया था जन्म
हालांकि, ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले साल 2017 में सऊदी अरब से भारत आ रहे जेट एयरवेज के एक विमान में महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. इस दौरान जेट एयरवेज ने उसके विमान में पहले बच्चे के जन्म के उपहार के रूप में आजीवन मुफ्त हवाई यात्रा देने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें-

बच्चों के साथ सड़क पर घूम रही थी शेरनी, अचानक सामने से आया किसान और फिर... देखें Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर