Home /News /nation /

परोल से फरार हो गया था दाऊद का यह करीबी, पुलिस ने 21 साल बाद दबोचा

परोल से फरार हो गया था दाऊद का यह करीबी, पुलिस ने 21 साल बाद दबोचा

प्रतीकात्मक

प्रतीकात्मक

मोहम्मद अहमद खान महादिक दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के ससुराल साकोरली गांव का रहने वाला है. उसकी दो बहनों की शादी हसीना पारकर के परिवार में हुई है.

    अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी रिश्तेदार और डी-कंपनी का फरार गुर्गा मोहम्मद अहमद खान महादिक आखिरकार 21 साल बाद ठाणे पुलिस की गिरफ्त में आ गया. महादिक 1997 में परोल पर बाहर आने के बाद मस्कत भाग गया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वह कुछ ही महीने पहले मस्कत से लौटा था और मुंबई से सटे मुम्ब्रा स्थित कौसा इलाके में नाम बदलकर रह रहा था, जहां से पुलिस ने उसे धर दबोचा.

    महादिक दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के ससुराल साकोरली गांव का रहने वाला है. उसकी दो बहनों की शादी हसीना पारकर के परिवार में हुई है.

    ये भी पढ़ें- दाऊद के भाई इकबाल को बिरयानी खिलाने वाले 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

    1991 में हैदर नाम के शख्स की हत्या के मामले में उसे गिरफ्तार कर ऑथर रोड जेल भेज दिया गया. यही उसकी दोस्ती छोटा राजन के गुर्गों से हुई और इस तरह वह डी कंपनी में शामिल हो गया. 1991 का ये वो दौर था जब दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन साथ काम करते थे. महादिक फिर हत्या और एक्सटॉर्शन की दर्जनों वारदात में भूमिका निभाते हुए देखते ही देखते डी कंपनी का अहम सदस्य बन गया.

    ये भी पढ़ें- छोटा शकील के बेटे ने अपनाया आध्यात्म का रास्ता

    महादिक फिर 1997 में परोल पर बाहर आया और वहां से फरार हो गया. बताया जाता है कि वह एक बार फिर डी कंपनी के लिए काम करने लगा था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, महादिक ने कर्नाटक में दाऊद इब्राहिम के गुर्गे जोसेफ़ की मदद से यूसुफ पठान के नाम पर फर्जी पासपोर्ट बनवाया और फिर बैंगलोर से ओमान के मस्कत भाग निकला और 18 सालों तक वहीं छिपा रहा.

    ठाणए क्राइम ब्रांच के मुताबिक, दाऊद का यह सिपहसालार आठ महीने पहले वापस लौटा और मुंबई से सटे मुम्ब्रा में नई पहचान के साथ रहने लगा. हालांकि क्राइम ब्रांच को इसकी भनक लग गई, जिसके बाद जाल बिछाकर उसे धर दबोचा गया.

    क्राइम ब्रांच अब उसे कस्टडी में लेकर यह जानने में जुटी है कि इतने सालों से वह मस्कत में क्या कर रहा था और क्या वह अब भी दाऊद के संपर्क में है? इसके अलावा मस्कत से डी कंपनी के बेस और कारोबार की कड़ियां खंगालने सहित यह भी पता लगाने की जुटी है कि आख़िर इतने दिन फरार रहने के बाद वह किस मकसद से मुंबई लौटा.

    Tags: Crime report, Dawood ibrahim, Maharashtra, Mumbai police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर